भारत का भरोसेमंद मित्र बना रहेगा अमेरिका : व्हाइट हाउस

Donald Trump
वाशिंगटन
व्हाइट हाउस ने बुधवार को कहा कि अमेरिका हमेशा भारत के लोगों का भरोसेमंद मित्र रहेगा। उसने दोहराया कि अमेरिका दोनों देशों के बीच संबंधों को और मजबूत करने के लिए उत्सुक है। व्हाइट हाउस की राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद ने भारत के 74वें स्वतंत्रता दिवस की पृष्ठभूमि में ट्वीट किया, हम भारत में हमारे मित्रों को बधाई देते हैं, जिन्होंने हाल में अपना स्वतंत्रता दिवस मनाया है।
परिषद के ट्वीट को सीनेट जॉन कॉर्निन ने रीट्वीट किया। वह सीनेट इंडिया कॉकस के सह-अध्यक्ष हैं।इस हफ्ते की शुरुआत में परिषद के एक वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी ने कहा था कि ट्रंप प्रशासन ने भारत के साथ अमेरिकी संबंधों का स्तर बढ़ा दिया है तथा अपनी बढ़ती साझेदारी को बहुत अधिक मजबूत किया है जो पहले के अमेरिकी प्रशासनों में नहीं देखा गया था।
बता दें कि 31 अगस्त से तीन सितंबर तक यूएस इंडिया स्ट्रेटेजिक एंड पार्टनरशिप फोरम सम्मेलन का आयोजन होने वाला है। जिसमें अमेरिका के उपराष्ट्रपति माइक पेंस और भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर एक डिजिटल नेतृत्व सम्मेलन में भारत-अमेरिका संबंधों पर मुख्य भाषण देंगे।
इस सम्मेलन में दोनों देशों के बीच आर्थिक एवं रणनीतिक सहयोग बढ़ाने पर चर्चा होगी। यूएसआईएसएपीएफ के अध्यक्ष मुकेश आगी ने मंगलवार को कहा था कि हमारे सम्मेलन के लिए उपराष्ट्रपति पेंस के हमारे साथ जुड़ने से हम सम्मानित और खुशी महसूस कर रहे हैं: यह भारत और हिंद-प्रशांत क्षेत्र के प्रति प्रशासन की गहरी कटिबद्धता का असाधारण मौका है।

Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget