सुशांत केस: मुंबई पहुंची CBI टीम

मुंबई
सुशांत सिंह राजपूत केस की जांच करने के लिए सीबीआई की टीम मुंबई पहुंच चुकी है। जांच के लिए देश की इस शीर्ष जांच एजेंसी के पास पूरा ऐक्शन प्लान तैयार है। मुंबई पहुंचने पर पत्रकारों ने रिया चक्रवर्ती की गिरफ्तारी को लेकर सवाल किया तो टीम बिना कुछ बोले आगे बढ़ गई। बिहार पुलिस के वरिष्ठ पुलिस अधिकारी को क् वारंटीन कर चुकी मनपा ने कहा है कि वह सीबीआई अधि कारियों को क् वारंटीन नहीं करेगी। सीबीआई अधिकारियों को जांच में सहयोग करते हुए मनपा ने यह छूट दी है, वहीं एसआईटी की टीम ने भी प्लान ऑफ ऐक्शन तैयार कर लिया है। मुंबई में सबसे पहले जिन 5 लोगों से पूछताछ की जाएगी, उनके नाम सामने आ गए हैं।

सीबीआई ने जांच के लिए बनाई 3 टीमें
सुशांत मामले की जांच के लिए सीबीआई ने 3 टीमें बनाई हैं। हर टीम में 3-3 सदस्‍य होंगे। यानी कुल 9 लोगों की टीम सुशांत की मौत के सच का पता लगाने की को िशश करेगी। इनमें पहली टीम मामले से जुड़े दस्‍तावेज और केस डायरी की छानबीन करेगी। दूसरी टीम के सदस्‍य रिया चक्रवर्ती और उनके परिजनों से पूछताछ करेंगे, जबकि तीसरी टीम के अ िधकारी बॉलीवुड गैंगबाजी और दुबई माफिया के ऐंगल से मामले की जांच में जुटेगी। ये तीनों टीमें सबसे पहले मुंबई पुलिस से केस डायरी लेंगी। इसके साथ ही पोस्‍टमॉर्टम रिपोर्ट और फॉरेंसिक जांच से जुड़े दस्‍तावेज भी मुंबई पुलिस से ले लिए जाएंगे।
सबसे पहले सीबीआई उन बैंक अधि कारियों से पूछताछ करेंगी, जहां सुशांत का अकाउंट था।

रिया का बैंक अकाउंट खंगालने के बाद होगी पूछताछ
सुशांत के साथ ही रिया चक्रवर्ती के बैंक अकाउंट को भी खंगाला जाएगा। रिया के बैंक के अ िधकारियों से भी पूछताछ होगी। टीम इसके बाद पहले राउंड में रिया चक्रवर्ती समेत 10 लोगों से पूछताछ करेगी।
सुशांत की मौत की खबर मिलते ही जो पांच लोग सुशांत के फ्लैट पर पहुंचे थे, सीबीआई उन सभी से सबसे पहले पूछताछ करेगी। इसके अलावा जो लोग 14 जून की सुबह घर पर थे, उनसे भी पूछताछ होगी। जाहिर तौर पर इनमें सुशांत के दोस्‍त दीपेश सावंत, सिद्धार्थ पीठानी, कुशाल जावेरी से पूछताछ होगी। इसके साथ ही घर के नौकर नीरज और केशव से भी पूछताछ की जाएगी।
सुशांत के कमरे का दरवाजा खुलते ही  िसद्धार्थ पीठानी से सुशांत की बहन को फोन किया था। जिसके बाद बहन मीतू भी फ्लैट पर पहुंची थीं। सीबीआई की टीम पहले ही फरीदाबाद में सुशांत के पिता केके सिंह और मीतू सिंह से पूछताछ कर चुकी है। सीबीआई की टीम सुशांत की बहन मीतू से भी दोबारा मिलेगी और पूछताछ करेगी। हालांकि, समझा जा रहा है कि यह क्राइम सीन रीक्रिएट करने और फ्लैटमेट्स व स्‍टाफ से पूछताछ के बाद होगा।
बताया जाता है कि सीबीआई की टीम मुंबई स्थित सुशांत के घर पर जाएगी। टीम क्राइम सीन की जांच तो करेगी ही, साथ ही क्राइम सीन को रीक्रिएट भी किया जाएगा ताकि और भी बारीकी से घटनाक्रम को समझा जा सके।

मुंबई पुलिस के दो अधि‍कारियों से भी होगी पूछताछ
रिपोर्ट के मुताबिक, पहले चरण में सीबीआई की जांच में मुंबई पुलिस के दो सीनियर आईपीएस अफसर से भी पूछताछ होगी।

Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget