100000 लोगों को नौकरी देगा अमेजन

न्यूयॉर्क
कोरोना काल में नौकरी ढूढ़ने वाले लोगों के लिए बड़ी खुशखबरी। ऑनलाइन ऑर्डरों में तेजी के बीच ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन ने 1,00,000 नए लोगों की नियुक्ति करने की घोषणा की है। कंपनी ने कहा कि नयी नियुक्तियां अस्थायी और स्थायी दोनों तरह के पदों पर की जाएगी। ये नए कर्मचारी ऑर्डर की पैंकिंग, डिलिवरी या उन्हें छांटने का काम करेंगे। कंपनी ने स्पष्ट किया है कि ये नियुक्तियां छुट्टियों में की जाने वाली भर्तियों की तरह नहीं होंगी। सिएटल की ऑनलाइन कंपनी का कारोबार काफी तेजी से बढ़ रहा है। अप्रैल और जून के दौरान कंपनी ने रिकॉर्ड मुनाफा और आय दर्ज की है। कारोनो वायरस महामारी के दौरान लोग किराना और अन्य सामान ऑनलाइन खरीदना पसंद कर रहे हैं
ऑर्डरों को पूरा करने के लिए कंपनी पहले ही इस साल 1,75,000 लोगों की नियुक्ति करने वाली थी। पिछले सप्ताह कंपनी ने कहा था कि उसके पास 33,000 कॉरपोरेट और प्रौद्योगिक नौकरियां हैं, जिनपर उसे नियुक्तियां करनी हैं। कंपनी ने कहा है कि अब उसे अपने 100 नए भंडारगृहों, पैकेज छंटाई केंद्रों और अन्य स्थानों पर नए लोगों की जरूरत है।

30000 से अधिक कर्मचारियों की नियुक्ति करेगा ई-कॉम एक्सप्रेस
नई दिल्ली।ई-कॉमर्स उद्योग जगत को टेक्नोलॉजी की सहायता से लॉजिस्टिक्स से जुड़े सभी समाधान उपलब्ध कराने वाली एक प्रमुख कंपनी, ई-कॉम एक्सप्रेस ने आज घोषणा की कि कंपनी द्वारा सितंबर एवं अक्टूबर के महीनों के दौरान अपने सभी फुलफिलमेंट सेंटर्स, हब, सॉर्टेशन सेंटर्स, और डिस्ट्रीब्यूशन सेंटर्स में 30000 से अधिक कर्मचारियों की मौसमी पदों पर नियुक्ति की जाएगी। कंपनी आने वाले त्योहारों के दौरान ऑनलाइन शॉपिंग में बड़े पैमाने पर वृद्धि तथा डोरस्टेप डिलीवरी के प्रति लोगों की बढ़ती प्राथमिकता के लिए पूरी तरह तैयार है। इनमें से ज्यादातर लोगों की नियुक्ति डिलीवरी पहुंचाने वाले कर्मचारी, हब एवं सॉर्टिंग सेंटर के सहयोगी, तथा वेयरहाउस में काम करने वाले कर्मचारियों के तौर पर की जाएगी।

Labels:

Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget