जम्मू-कश्मीर को 1350 करोड़ का आर्थिक तोहफा

Kashmir

जम्मू/श्रीनगर

केंद्र में सत्तारूढ़ मोदी सरकार की तरफ से जम्मू-कश्मीर को बड़ा तोहफा मिला है। उपराज्यपाल का पदभार संभालने के बाद मनोज सिन्हा ने शनिवार को पहली बार राज्य के लिए कई सारे ऐलान किए हैं। सिन्हा ने 1350 करोड़ रुपये के आर्थिक पैकेज के साथ ही केंद्र शासित प्रदेश के लिए 1 साल तक पानी और बिजली बिल का 50 फीसदी माफ किए जाने का ऐलान भी किया।
मनोज सिन्हा ने कहा, 'आर्थिक कठिनाइयों का सामना कर रहे राज्य के कारोबारियों के लिए 1350 करोड़ रुपये के आर्थिक पैकेज की घोषणा करते हुए मुझे खुशी हो रही है। यह कारोबारी समुदाय को सुविधा देने के लिए आत्मनिर्भर भारत और अन्य उपायों के लाभों के अतिरिक्त है'।
इसके साथ ही केंद्र शासित प्रदेश के लिए एक साल तक पानी और बिजली का बिल 50 फीसदी माफ किए जाने का ऐलान भी किया गया। सभी कर्जधारकों के मामले में मार्च 2021 तक स्टैंप ड्यूटी में छूट दी गई है। इसके अलावा पर्यटन क्षेत्र में लोगों को वित्तीय सहायता के लिए जम्मू और कश्मीर बैंक द्वारा कस्टम हेल्थ-टूरिज्म योजना की स्थापना की जाएगी। उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने कहा कि मौजूदा वित्तीय वर्ष में 6 महीने के लिए बिना किसी शर्त के कारोबारी समुदाय में से प्रत्येक उधारकर्ता को 5 प्रतिशत ब्याज देने का फैसला किया गया है। जिससे रोजगार पैदा करने में मदद मिलेगी। क्रेडिट कार्ड योजना के तहत हथकरघा और हस्तशिल्प उद्योग में काम करने वालों को 7 प्रतिशत सबवेंशन देने की घोषणा की गई है।

Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget