मेन्स फैशन के रुल्स

 स्टाइलिश कौन नहीं दिखना चाहता है। हर किसी का सपना होता है कि वह भीड़ में भी अलग दिखे। जब आप किसी से बात करें तो आपकी बातों से आपके कॉन्फिडेंस की झलक मिलती हो। ये आपकी पर्सनैलिटी ही होती है, जो आपको करियर और लाइफ, दोनों में सफलता दिलाती है। लेकिन ये सफलता और आत्मविश्वास यूं ही किसी को नहीं मिलती है। इसके लिए फैशन और स्टाइल के रूल्स - 

 बॉडी फिट 
स्टाइलिस्ट बनने के लिए ड्रेस का रोल सबसे अहम होता है। लेकिन ड्रेस आपकी बॉडी पर फिट बैठे इसके लिए आपको बॉडी टाइप की जानकारी होनी चाहिए। आप चाहे जितनी महंगी, ब्रांडेड, क्लासिक कलर वाली स्टालिस्ट ड्रेस ले लें पर वो फिट नहीं आती है तो फिर समझिए आपको मनचाहा लुक नहीं मिल पाएगा। आप चाहें तो हमारे आर्टिकल्स के जरिए इसकी जानकारी ले सकते हैं। इसके बाद आप और भी आकर्षक दिख सकते हैं। 

हेयरस्टाइल और बियर्ड/शेविंग का ख्याल 
स्टाइलिश दिखने के लिए ड्रेस के साथ-साथ हेयरस्टाइल भी मायने रखता है। यदि आप बियर्ड या क्लीन शेव रखते हैं तो इसका भी ख्याल रखना जरूरी है। ट्रेंडी हेयरस्टाइल व बियर्ड रखने के साथ-साथ उनको मेनटेन करके रखें। क्लीन शेव करते हैं तो उसको समय-समय पर करते रहें। इनके साथ यूज होने वाले प्रोडक्ट्स का सटीकता से उपयोग करें। 

परफेक्ट मैचिंग कलर चुनें 
रंग आपको निखारने का काम करते हैं। रंग का चयन आपने सही किया है तो फिर आपको जलवा बिखरने से कोई रोक नहीं सकता। आप ड्रेस का कलर अपनी पसंद से चुन सकते हैं। लेकिन यहां पर आपको इस बात का विशेष ख्याल रखना होगा- किस तरह के जिंस पर किस रंग की शर्ट या टी-शर्ट, बेल्ट, शू आदि पहनना चाहिए। यदि आप मैचिंग ठीक कर पाते हैं तो फिर समझिए कि आप छाने वाले हैं। 

वार्डरोब को व्यवस्थित रखें 
आपको हर प्रकार के ड्रेस रखने जरूरी हैं। इसके साथ ये बात भी मायने रखती है कि आप उनको कितना संभाल कर रखते हैं। इसलिए कपड़ो को सही ढंग से फोल्ड करके रखें और उनको आयरन करना भी ना भूलें। इससे कपड़ों की चमक बरकरार रहती है जिससे कि वे सही दिखते हैं। यदि आपके ड्रेस में सिलवटें पड़ गई है तो उसे बिना आयरन किए ना पहनें। 

बोलचाल की भाषा पर कमांड 
बॉडी की सुंदरता के अलावा हमें अपनी भाषा को सुंदर-सहज बनाने की कला भी आनी चाहिए। माहौल के अनुसार कुछ खास शब्दों का प्रयोग करें। इससे वहां मौजूद लोग आपसे और भी ज् यादा आकर्षित होंगे। सौम्य और सभ्य बनकर आप खुद को और भी स्मार्ट साबित कर सकते हैं। इसके अलावा अंग्रेजी में प्रयोग हो रहे कुछ ट्रेंडी वर्ड्स की भी जानकारी रखें। 
उम्मीद करता हूं कि ये सारी बातें आपको परफेक्ट स्टाइलिस्ट बनाने में मदद करेंगी। इन बातों ने आपकी शक्सियत को निखारने का काम किया हो तो हमें कॉमेंट करके बता सकते हैं। मुझे आपकी प्रतिक्रिया का इंतजार रहेगा। 

Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget