भारत में होगी पबजी की वापसी

PUBG
नई दिल्ली
भारत सरकार ने हाल ही में देश में पबजी पर बैन लगा दिया था। पबजी के अलावा सरकार ने 117 अन्य चाइनीज एप पर बैन लगाया था। पबजी मोबाइल भारत में बेहद पॉप्युलर गेम है। अब पबजी मोबाइल गेम के फैंस के लिए अच्छी खबर है। पबजी मोबाइल की जल्द ही भारत में वापसी हो सकती है। दरअसल पबजी कॉर्पोरेशन ने चीन के टेनसेंट गेम्स से नाता तोड़ने का फैसला किया है।
पबजी मूल रूप से दक्षिण कोरिया में डिवेलप किया गया गेम है। इस गेम के मोबाइल वर्जन की फ्रेंचाइजी चीन ने ले रखी है। अब भारत में चाइनीज ऐप्स के बैन होने के बाद पबजी की पेरेंट कंपनी ने भारत में पबजी के ऑपरेशंस अपने हाथ में लेने का फैसला किया है और भारत में टेनसेंट गेम्स की फ्रेंचाइजी कंपनी सस्पेंड कर दी है।

साउथ कोरियन कंपनी संभालेगी पबजी की कमान
टेनसेंट गेम्स से नाता तोड़ने के बाद अब पबजी की सीड कंपनी भारत में पबजी से जुड़े ऑपरेशंस को अंजाम देगी। इसका मतलब यह भी है कि भारत में पबजी मोबाइल पर लगा बैम जल्द ही हटाया जा सकता है।
सरकार ने ऐप्स पर बैन लगाने वाले आदेश में बताया है कि इन ऐप्स की ओर से कलेक्ट और शेयर किया जा रहा डेटा, यूजर्स के साथ-साथ राष्ट्र की सुरक्षा के लिए खतरा बन सकता था। बैन किए गए 118 ऐप्स में कई पॉप्युलर नाम शामिल हैं। लॉकडाउन के दौरान पॉप्युलर हुए लूडो और कैरम जैसे गेम्स पर भी बैन लगाया गया है।

Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget