भारत के ऑस्ट्रेलिया दौरे में होगा बदलाव

मेलबर्न
आईपीएल 2020 के बाद भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर जाना है। यूएई से ही भारतीय खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना होंगे, जहां दोनों देशों के बीच टेस्ट, वनडे और टी 20 सीरीज खेली जानी है। हालांकि, टी 20 सीरीज फिलहाल अक्टूबर में शेड्यूल है, लेकिन इसे आईपीएल की वजह से कैंसिल किया जाएगा। उधर, भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया दौरे में कुछ बदलाव किया जाएगा, क्योंकि वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया (डब्ल्यूए) की सरकार ने क्वारंटाइन के नियमों में ढील नहीं देने का फैसला किया है।
इस स्थिति में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच एडिलेड या फिर ब्रिसबेन में सीरीज की शुरुआत हो सकती है। इससे पहले पर्थ को में टीम के ट्रेनिंग शुरू करने की बात की जा रही थी, लेकिन सरकार ने कोरोना वायरस के अपने नियमों को नहीं तोड़ने का फैसला किया है। ईएसपीएन क्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक, एडिलेड ओवल में बैक-टू-बैक दो टेस्ट मैच खेले जा सकते हैं, जिसमें एक डे-नाइट टेस्ट और एक बॉक्स डे टेस्ट मैच शामिल है। यहां तक कि मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) में भी मैच होने की संभावना कोरोना केसों की वजह से कम है। वेस्टर्न ऑस्ट्रेलियाई सरकार के एक बड़े सदस्य मार्क मैकगॉन ने कहा है, 'हमने नहीं सोचा था कि टीम को एक उच्च जोखिम वाले विदेशी स्थान से वापस लौटेगी और फिर क्वारंटाइन के बाहर सामान्य ट्रेनिंग करेगी और फिर मैच खेलने के लिए दूसरे राज्य में चली जाएगी। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) द्वारा सामने रखे गए मॉडल में कई जोखिम थे। हमें सभी वेस्टर्न आस्ट्रेलियाई लोगों द्वारा सतर्क रहने और सही काम करने की आवश्यकता है और अनावश्यक जोखिम नहीं लेने चाहिए। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) की प्रारंभिक योजनाओं के अनुसार, ऑस्ट्रेलियाई टीम, जो वर्तमान में इंग्लैंड का दौरा कर रही है। इसके बाद भारत और ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को आईपीएल खेलने के बाद पर्थ के माध्यम से देश में प्रवेश करने की उम्मीद थी, लेकिन अब शायद ऐसा नहीं होगा। दोनों टीमें सीरीज से पहले पर्थ में आराम से क्वारंटाइन के बाद ट्रेनिंग करने वाली थीं, वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया राज्य सरकार ने अंतरराष्ट्रीय यात्रियों के लिए एक सख्त होटल क्वारंटाइन पर जोर दिया है।
उधर, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई ने ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट बोर्ड से अनुरोध किया है कि वह अपने खिलाड़ियों को बायो-बबल के अंदर क्वारंटाइन के दौरान ट्रेनिंग दे सके, जो पर्थ में संभव नहीं है। भारत का ऑस्ट्रेलिया दौरा चार टेस्ट मैचों की सीरीज से पहले सीमित ओवरों के मैचों (टी 20 सीरीज) से शुरू होने की संभावना है। सीए इस सप्ताह भारत के ऑस्ट्रेलिया दौरे को फिर से शेड्यूल करेगी।
Labels:

Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget