मामूली बढ़त के साथ बंद हुआ बाजार

BSE
मुंबई
आज शेयर बाजार मामूली बढ़त के साथ बंद हुआ। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का सेंसेक्स 14.23 अंकों की तेजी के साथ 38,854.55 और निफ्टी 15.20 अंकों की बढ़त के साथ 11,464.45 के स्तर पर बंद हुआ। आज सेंसेक्स की 10 कंपनियों को छोड़कर बाकी सभी 20 लाल निशान पर बंद हुई है। आज सुबह शेयर बाजार कल की बढ़त को बनाए रखते 40000 के करीब पहुंचता लग रहा था लेकिन बाद में शेयर बाजार में बिकवाली नजर आने लगी।
सेंसेक्स 136.93 अंकों की तेजी के साथ 38,977.25 के स्तर पर खुला। कल रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयर में जोरदार उछाल सेंसेक्स ने 646 अंक की लंबी छलांग लगाई। सबसे ज्यादा 2.83 फीसदी की तेजी एसबीआई में नजर आई। टेक महिंद्रा, टीसीएस, बजाज फाइनेंस, कोटक बैंक, टाइटन, एक्सिस बैंक, बजाज ऑटो और रिलायंस बढ़त के साथ हरे निशान पर बंद हुए। आईसीआईसीआई, ओएनजीसी, एनटीपीसी, बजाज फिन, टाटा स्टील, एलएंडटी, सनफार्मा, एनटीपीसी, एयरटेल आदि गिरावट के साथ लाल निशान पर बंद हुए।
बढ़ा विदेशी पूंजी का प्रवाह
ब्रोकरों के अनुसार बड़ी कंपनियों में तेजी के रुख और विदेशी पूंजी के प्रवाह ने बाजार की धारणा प्रभावित की। इसलिए बाजार में बढ़त का रुख देखा जा रहा है। बाजार में तेजी के रुख की एक बड़ी वजह भारत-चीन के बीच विदेश मंत्रियों की बातचीत में पांच सूत्रीय रुपरेखा पर सहमति बनना भी है।
Labels:

Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget