कांग्रेस पर गिरा एक और 'लेटर बम'

Sonia Rahul Gandhi
नई दिल्ली
कांग्रेस पार्टी के अंदर कलह थमने का नाम नहीं ले रहा है। कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक में पार्टी के 23 वरिष्ठ नेताओं ने सोनिया गांधी को पत्र लिखा था और नेतृत्व में बदलाव की मांग की थी। अब पूर्व कांग्रेसी नेताओं ने सोनिया गांधी को पत्र लिखा है और उनपर बड़ा गंभीर आरोप लगा दिया है।
इस बार उत्तर प्रदेश के पूर्व कांग्रसी नेताओं ने सोनिया गांधी को पत्र लिखा है। पिछले साल पार्टी से निकाले गए 9 वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं ने कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को एक पत्र भेजा है, जिसमें कहा गया है कि वह पार्टी को इतिहास बनने से बचा लें। पूर्व कांग्रेसी नेताओं ने अपने पत्र में लिखा, सोनिया गांधी परिवार मोह से ऊपर उठकर काम करें, नहीं तो पार्टी महज 'इतिहास' का हिस्सा बनकर रह जाएगी।
सोनिया गांधी को पत्र लिखने वालों में पूर्व सांसद संतोष सिंह, पूर्व मंत्री सत्यदेव त्रिपाठी, पूर्व विधायक विनोद चौधरी, भूधर नारायण मिश्रा, नेकचंद पांडे, स्वयं प्रकाश गोस्वामी और संजीव सिंह शामिल हैं।
यूपी के पूर्व कांग्रेसी नेताओं ने सोनिया गांधी को भेजे गये पत्र में लिखा, पार्टी अध्यक्ष परिवार के मोह से ऊपर उठें और पार्टी की लोकतांत्रिक परंपराओं को फिर से स्थापति करें। सभी नेताओं ने अपने पत्र में प्रियंका गांधी वाड्रा और यूपी के कांग्रेस अध्यक्ष पर भी निशाना साधा।
उन्होंने आरोप लगाया कि कुछ लोग जो पार्टी के अहम पदों पर अपना कब्जा जमा लिया है और लोकतांत्रिक मानदंडों की धज्जियां उड़ा रहे हैं। पूर्व कांग्रेसी नेताओं ने कहा, वरिष्ठ नेताओं को निशाना बनाया जा रहा है, अपमानित किया जा रहा है और पार्टी से निकाला जा रहा है।
गौरतलब है कि पूर्व केन्द्रीय मंत्री गुलाम नबी आजाद, कपिल सिब्बल, आनंद शर्मा, शशि थरूर और मनीष तिवारी समेत 23 वरिष्ठ कांग्रेस नेता ने पिछले दिनों पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को पत्र लिखकर संगठन में शीर्ष से लेकर नीचे तक आमूल-चूल बदलाव की मांग की थी। इसे लेकर पार्टी कार्यसमिति की बैठक में खासा विवाद हुआ था।

Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget