बैंगलोर ने हैदराबाद को हराया

नई दिल्ली
रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) ने सीजन के अपने पहले मैच में सनराइजर्स हैदराबाद को 10 रन से हरा दिया। विराट कोहली लीग में एक टीम को 50 मैच जिताने वाले चौथे कप्तान बन गए हैं। उनसे पहले महेंद्र सिंह धोनी ने चेन्नई सुपरकिंग्स, गौतम गंभीर ने कोलकाता नाइट राइडर्स और रोहित शर्मा ने मुंबई इंडियंस को 50 से ज्यादा मैच जिता चुके हैं। धोनी सीएसके को 100 मैच जिताने वाले अकेले कप्तान हैं।
पहले बल्लेबाजी करते हुए बैंगलोर ने देवदत्त और डिविलियर्स के अर्धशतक की बदौलत 5 विकेट पर 163 रन का स्कोर खड़ा किया।
टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए आरसीबी की ओर से देवदत्त पडिक्कल और आरोन फिंच ओपनिंग के लिए उतरे। दोनों पावरप्ले के 6 ओवर बिना विकेट खोए 53 रन जोड़े, जिसमें से 37 रन पडिक्कल और 12 रन फिंच ने बनाए। 90 रन की साझेदारी करने के बाद टीम को पहला झटका देवदत्त के रूप में लगा। विजय शंकर ने उनको 56 रन के स्कोर पर बोल्ट किया। इसके बाद फिंच को अभिषेक शर्मा ने 29 रन पर आउट किया।
कप्तान विराट कोहली टीम के लिए ज्यादा योगदान नहीं कर पाए और 13 गेंद पर 14 रन बनाकर नटराजन की गेंद पर आउट हुए। इस पारी में कोहली एक भी बड़ा शॉट नहीं खेल पाए ना चौका लगाया और ना ही एक भी छक्का।
डिविलियर्स ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 30 गेंद पर 51 रन बनाए। उनकी पारी की वजह से ही टीम ने 164 रन का स्कोर खड़ा करने में कामयाबी पाई।
एक तरह से ये जंग भारतीय दिग्गज विराट कोहली और ऑस्ट्रेलियाई धुरंधर डेविड वार्नर के बीच होगी, जो क्रमश: आरसीबी और एसआरएच के कप्तान हैं। विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम आरसीबी ने दो नए खिलाड़ियोंको मौका दिया है, जिनमें एक भारतीय है, जबकि दूसरा ऑस्ट्रेलियाई।
रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर में देवदत्त पडिक्कल और विकेटकीपर बल्लेबाज जोश फिलिपी को जगह मिली है। वहीं, सनराइजर्स हैदराबाद ने युवा बल्लेबाज प्रियम गर्ग को मौका दिया है।
Labels:

Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget