एयरब्रश मेक अप

airbrush
एयरब्रश मेकअप क्या है? 
एयरब्रश मेकअप, एक मेकअप टेक्नीक है, जिेसमें कि कोई ब्रश या ब्यूटी प्रॉडक्ट को हाथों से नहीं लगाया जाता। यह एयरगन या एक स्प्रे गन के साथ चेहरे पर मेकअप का छिड़काव करने जैसा है। इस स्प्रे गन को पहले मेकअप प्रॉडक्ट के साथ पहले से लोड किया जाता है, फिर इससे त्वचा पर मेकअप लगाया जाता है। इससे आपको एक परफेक्ट मिलता है। हालांकि इसके मेकअप प्रोडक्ट भी अलग होतें हैं। 
एयरब्रश मेकअप कैसे किया जाता है? 
एयरब्रश मेकअप को एक स्टेनलेस स्टील गन और होज और एयर कंप्रेसर के साथ किया जाता है। गन में एक सुई के आकार की खुली जगह होती है, जिसका उपयोग मेकअप लगाने के लिए किया जाता है। एक बार ट्रिगर खींचने के बाद, बंदूक में भरा प्रॉडक्ट ऊपर आ जाता है। इसमें लिक्विड फाउंडेशन, ब्लशर और आईशैडो का इस्तेमाल किया जाता ह। फाउंडेशन को स्प्रे करने के बाद सॉफ्ट टिश्यू पेपर पर दोबारा स्प्रे करना बहुत जरूरी होता है क्योंकि दूसरा प्रोडक्ट डालने पर पहले वाला दूसरे के साथ मिल सकता है। 
एयरब्रश मेकअप के फायदे 
 एयरब्रश मेकअप के कई फायदे हैं और यही कारण है कि इस मेकअप टेक्नीक को बड़े-बड़े सेलिब्रिटी पसंद करते हैं। यह आपको नेचुरल लुक देने के साथ-साथ हैवी मेकअप के बावजूद आपको हैवी महसूस नहीं करवाता। 
 एयरब्रश मेकअप को टच-अप की जरूरत नहीं होती है। यह स्किन पर सेट होने में थोड़ा समय लगता है, लेकिन एक बार सेट होने के बाद लंबे समय तक लगा रहता है। यही वजह है कि आपको इस मेकअप में टच-अप की जरूरत नहीं होती है। यह आसानी से 12 से 14 घंटे टिका रह सकता है। 
 इसके अलावा, एयरब्रश मे भी कहीं बाहर जाने की बात होती है तो अक्सर हमारे मन में यही ख्याल होता है कि हमें विंडो सीट यानी खिड़की के पास की सीट मिल जाए। इस सीट पर बैठकर घूमने का एक अलग ही मजा होता है। ऐसा ही कुछ घर में रहते हुए भी होता है। आपका घर चाहे बड़ा हो या छोटा, जब कभी सिर्फ और सिर्फ खुद के साथ वक्त बिताने का मन करता है या फिर जब मौसम बहुत सुहाना होता है तो ऐसे में खिड़की के पास बैठने का अपना एक अलग ही आनंद होता है। इतना ही नहीं, अगर सुबह की चाय की चुस्की विंडो सीट पर ली जाए तो ऐसे में अलग ही लुत्फ आता है। 

Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget