आकर्षक लुक के लिए करें ऐसा मेकअप

Makeup
महिलाएं अपनी शादी में कपड़ो से लेकर मेकअप का काफी ध्यान रखती हैं। लड़कियों का सपना होता है कि उनकी शादी में उनका मेकअप और आउटफिट सबसे बेस्ट हो। शादी के दौरान कई अलग अलग रस्में होती है। अलग अलग रस्मों में अलग अलग मेकअप लुक कैरी किया जाता हैं। आज हम दुल्हन के मेकअप की बात करेंगे। किस रस्म में कैसा मेकअप करना चाहिए जिससे सारे मेहमानों की नजर दुल्हन पर टिकी रहें। 
 सगाई पर कैसा करें मेकअप 
किसी भी लड़की के लिए सगाई शादी का पहला पड़ाव होता है। सगाई के दिन लड़की खूबसूरत लुक चाहती है। वहीं कुछ महिलाएं सगाई पर हैवी मेकअप करना पसंद नहीं करती हैं। बल्किन उन्हें सिंपल मेकअप करना पसंद होता है। सगाई पर हैवी मेकअप की बजाए लाइट मेकअप करना चाहिए। चलिए जानते है सगाी पर कैसा मेकअप करना चाहिए। 
सुंदर और बेदाग मेकअप करने के लिए सबसे पहले चेहरे पर मॉइश्चराइज करने के बाद चेहरे पर लाइटवेट फाउंडेशन लगाएं। इससे चहरे के दाग धब्बे छिप जाएंगे। इसके बाद आई मेकअप करें। आईमेकअप करने के लिए आइलिड पर गोल्ड मेटैलिक आइशैडो लगाकर अच्छी तरह लगाएं। गोल्डन आइशैडो सगाई के मौके के लिए एकदम बेस्ट है। गोल्डन आइशैडो के साथ ब्लैक शिमरी आइशैडो भी लगा सकते है। आईशैडो लगाने के बाद आंखों की वॉटरलाइन पर काजल लगाएं। आंखों को फाइनल लुक देने के लिए मस्कारा लगाएं। आइमेकअप करने के बाद माथे के दोनो ओर, चीकबोन्स और जॉलाइन पर कॉन्टूर करें। ताकि आपके फीचर उभकर दिखाई दें। इसके बाद आप लाइट कलर की लिपस्टिक लगाएं। आप लाइट ब्राउन लिपस्टिक, लाइट पिंक, रेड ब्राउन लिपस्टिक लगा सकते हैं। 
संगीत पर कैसा करें मेकअप 
संगीत के दौरान खूब सारा डांस किया जाता है। संगीत के दिन काफी मस्ती की जाती है। वहीं इस दिन दुल्हन अपने दोस्तों के साथ फोटोशूट और डांस करती हैं। संगीत के दिन दुल्हन को वॉटरप्रुफ मेकअप करना चाहिए। संगीत पर मेकअप करने के लिए सबसे पहले चेहरे पर मॉइश्चराइजर लगाएं। इसके बाद चेहरे पर प्राइमर लगाएं। प्राइमर लगाने चेहरे पर पसीना कम आता है। वहीं प्राइमर ज्यादा समय तक टिका रहता है। प्राइमर लगाने के बाद चेहरे पर फाउंडेशन लगाएं। संगीत महिलाएं अक्सर ग्रीन कलर का आउटफिट पहनती हैं। अगर आप भी अपने संगीत पर ग्रीन कलर का आउटफिट पहन रही है तो आप नियॉन कलर का आइशैडो लगा सकती हैं। नहीं तो आप आंखों में लाइट कलर का आइशैडो लगा सकती है। इसके बाद आंखों में काजल लगाएं। काजल लगाने के बाद मस्कारा लगाएं। इसके बाद आप न्यूड लिपस्टिक लगाएं। आप लाइट पिंक और लाइट ब्राउन लिपस्टिक लगा सकती है। माथे के दोनो ओर, चीकबोन्स और जॉलाइन पर कॉन्टूर करें। 

Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget