झाडू-पोछा बेस्ट वर्कआउट

झुककर लगाए झाडू 
जैसे ही आप झाड़ू लगाना शुरू करते हैं, अपनी रीढ़ की स्थिति को ठीक रखें। धीरे से झुकें और हर तरफ से अंदर से बाहर की तरफ झाडू लगाएं। झाडू लगाने से हमारी कलाई की फ्लैक्सीबिलिटी बढ़ती है और ये सुबह एक अच्छा वार्मअप होता है। इसके साथ ही बाइसेप मसल्स पर भी झाड़ू लगाने के फायद े होत े है ं।वहीं ,जब आप झाडू को पकड़ ते हैं तो उससे आपके अंगूठे और उंगलियों के बीच पकड़ अच्छी होती है। 

मसल्स होती है टोन 
झुककर झाडू लगाने से एक तो बहुत अच्छा वर्कआउट होता है। अगर आप लगभग एक घंटे तक झाड़ू लगाते हैं तो 200 कैलोरी ऊर्जा खर्च होती है। इससे स्कवैट जैसा वर्कआउट होता है। जिससे कमर, बेली और थाई के मसल्स टोन होते हैं। 

स्ट्रेस और एंग्जायटी का लेवल होता है कम 
झाडू लगाने से सफाई होती है, जिससे हम तनाव मुक्त महसूस करते हैं। इसके अलावा जब हम झाडू लगाते हैं तो स्ट्रेस और एंग्जायटी का लेवल कम होता है। जब हम घर की सफाई करते हैं तो झाडू लगाने से संक्रमण का खतरा कम हो जाता है। क्योंकि झाडू लगाना और उसके बाद पोछा लगाने से घर डिसइंफेक्ट हो जाता है। 
झाडू लगाने से एलजी र् कं ट्रोल हो सकती है। अक्सर घर की धूल से कई लोगों को एलर्जी होती है। झाडू लगाने से घर की धूल साफ हो जाती है। जिससे एलर्जी होने से बच जाती है। 

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