प्रदेश को बड़ी सौगात देंगे पीएम मोदी

पटना
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बिहार को बड़ी सौगात देने जा रहे हैं। वे10 सितंबर को बिहार में मत्स्य, पशुपालन एवं कृषि विभाग से जुड़ी 294.53 करोड़ रुपये की विभिन्न योजनाओं का उद्ïघाटन व शिलान्यास करेंगे। इसके अलावा 25 सितंबर तक पांच चरणों में अन्य विभागों की योजनाओं के शिलान्यास व उद्घाटन के कार्यक्रम भी प्रस्तावित हैं। यह जानकारी बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने दी है।
सुशील मोदी के अनुसार 10 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मत्स्य संपदा योजना के तहत 107 करोड़ की लागत की परियोजना के आरंभ की घोषणा करेंगे। पांच करोड़ की लागत से सीतामढ़ी के डुमरा में बखरी मछली बीज फार्म, 10 करोड़ की लागत से रोग निदान और गुणवत्ता परीक्षण हेतु किशनगंज के मत्स्य पालन कॉलेज और पटना स्थित बिहार पशु विज्ञान विश्वविद्यालय में जलीय रेफरल प्रयोगशलाएं, मधेपुरा में एक करोड़ की लागत से मत्स्य चारा मिल, पटना के मसौढ़ी में दो करोड़ की लागत से फिश ऑन ह्वील्स तथा 2.87 करोड़ की लागत से कृषि विश्वविद्यालय (पूसा) में समेकित मत्स्यिकी उत्पादन प्रौद्योगिकी केंद्र भी वे उद्घाटन करेंगे।
सुशील मोदी ने बताया कि उसी दिन पीएम गोकुल मिशन के तहत 84.27 करोड़ की लागत से पूर्णिया सीमेन स्टेशन, पटना में इम्ब्रयो ट्रांसफर टेक्नोलॉजी (ईटीटी) एवं आइवीएफ लैब तथा 2.13 करोड़ की लागत से बेगूसराय, खगडिय़ा, समस्तीपुर, नालन्दा व गया में तैयार सीमेन परियोजना का शुभारंभ भी करेंगे।
Labels:

Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget