विराट-रोहित का दबदबा बरकरार

Rohit Virat

नई दिल्ली
मेजबान इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली गई तीन मैचों की वनडे सीरीज के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने आईसीसी वनडे रैंकिंग जारी कर दी है। बल्लेबाज, गेंदबाज और ऑलराउंडर्स की वनडे रैंकिंग में बड़ा बदलाव देखने को मिला है, लेकिन बल्लेबाज के रूप में भारतीय कप्तान विराट कोहली और उपकप्तान रोहित शर्मा का दबदबा जारी है।
विराट आईसीसी की वनडे रैंकिंग में नंबर वन बल्लेबाज बने हुए हैं, जबकि दूसरे नंबर पर रोहित शर्मा बने हुए हैं। बल्लेबाजों की आईसीसी वनडे रैंकिंग में टॉप 10 में कुल 4 बदलाव देखने को मिले हैं। टॉप 5 रैंकिंग पर कोई असर नहीं पड़ा है, लेकिन डेविड वार्नर दो पायदान खिसक गए हैं, जबकि केन विलियमसन को इसका फायदा हुआ है। विलियमसन 6 नंबर पर पहुंच गए हैं, जबकि जॉनी बेयरेस्टो टॉप 10 में शामिल हो गए हैं। ङ्क्षक्वटन डिकॉक 10वें से 9वें नंबर पर पहुंच गए हैं।
गेंदबाजों की बात करें तो इसमें कई बदलाव हुए हैं। क्रिस वोक्स सातवें से चौथे स्थान पर पहुंच गए हैं, जबकि पैट कमिंस दो पायदान खिसककर छठे नंबर पर पहुंच गए हैं। जोश हेजलवुड 7 पायदानों की छलांग के साथ 7वें स्थान पर पहुंच गए हैं।
मिचेल स्टार्क 9वें नंबर पर बरकरार हैं। जोफ्रा आर्चर को 18 पायदानों की छलांग लगाते देखा गया है, जो टॉप 10 में शामिल हो गए हैं। ऑलराउंडर की बात करें तो क्रिस वोक्स पांचवें से दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। बेन स्टोक्स को दो स्थानों का घाटा हुआ है, क्योंकि वे तीन मैचों की इस वनडे सीरीज में इंग्लैंड की टीम का हिस्सा नहीं थे। ऑलराउंडर्स की रैंकिंग में मोहम्मद नबी पहले स्थान पर कायम हैं। वहीं, कोलिन डिग्रैंडहोम को एक स्थान का नुकसान हुआ है। इंग्लैंड की टीम वनडे रैंकिंग में 123 अंकों के साथ पहले स्थान पर बनी हुई है, जबकि भारत 119 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर कायम है।

Labels:

Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget