खरीदारी पर ग्राहकों को मिलेगी भारी छूट

 रिलायंस रिटेल ने अपनाया जियो मॉडल 


Reliance Digital
नई दिल्ली 
भारतीय ऑनलाइन रिटेल बाजार अगला करोबारी जंग का मैदान बनने जा रहा है। ऐसा इसलिए कि रिलायंस रिटेल ने अमेजन-फ्लिपकार्ट को पटखनी देने के लिए जियो मॉडल का सहारा लिया है। जियो के सस्ते मोबाइल प्लान की तरह ही रिलायंस रिेटेल (जियोमार्ट) भी उपभोक्ताओं को खरीदारी पर भारी छूट देने का फैसला किया है। इस घटनाक्रम से जुड़े सूत्रों ने बताया कि कंपनी त्योहारी सीजन में हिस्सेदारी बढ़ाने के लिए कपड़े, इलेक्ट्रॉनिक सामान, मोबाइल फोन आदि पर भारी छूट देगी। ई-कॉमर्स जंग में उपभोक्ताओं को बड़ा फायदा मिलना तय है। त्योहारों में सस्ते में सामान खरीदने का मौका मिलने वाला है। 
रिलायंस रिटेल ने बाजार हिस्सेदारी बढ़ाने के लिए खुद के फैशन ब्रांड, इलेक्ट्रॉनिक सामान (बीपीएल, केल्विनेटर, शार्प) और मोबाइल फोन पर भारी छूट देने का फैसला किया है। सूत्रों का कहना है कि कंपनी के प्लेटफॉर्म पर इन सामानों की कीमत बाजार में उपलब्ध दूसरे प्लेटफॉर्म या दुकान के मुकाबले काफी कम होंगे। 
खुदरा बाजार के विशेषज्ञों का कहना है कि रिलायंस, अमेजन और फ्लिपकार्ट की जंग में उपभोक्ताओं के अच्छे दिन आने तय हैं। ये कंपनियां अपनी बाजार हिस्सेदारी बढ़ाने के लिए बंपर छूट देगी। इसका फायदा उठाकर अपभोक्ता खरीदारी पर भारी बचत कर पाएंगे। भारतीय ई-कॉमर्स बाजार पर अभी अमेजन और फ्लिपकार्ट का कब्जा है। 
 15 साल पहले रिटेल में प्रवेश 
रिलायंस ग्रुप ने 15 साल पहले रिटेल क्षेत्र में प्रवेश किया था। पिछले 10 साल में रिलायंस रिटेल कारोबार 3,472ज् बढ़ा है। 2009-10 में कंपनी का राजस्व 4,565 करोड़ था जो 2019-20 में यह बढ़कर 1.62 लाख करोड़ रुपये हो गया। इसके साथ ही फ्यूचर्स ग्रुप (बिग बाजार) का अधिग्रहण करने से कंपनी की ताकत और तेजी से बढ़ेगी। इसका फायदा आने वाले दिनों में कंपनी को मिलना तय है। 

Labels:

Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget