साड़ी पहनते समय न करें ये गलतिया

शायद ही कोई ऐसी लेडी हो, जो साड़ी में सुंदर न दिखती हो। 5 मीटर लम्बे फ्रैबिक को हिंदुस्तान में लिबास के रूप में इस कदर शरीर पर लपेटा जाता है कि वो हर औरत को खूबसूरत बना देता है। इसे पहनते समय बनाई जाने वाली प्लेट और पल्लू ही इसका विशेष हिस्सा होते हैं। अगर किसी ने इन्हे करीने से बना लिया तो उसकी साड़ी बेहद संजीदा ढंग से बंधी हुई दिखेगी। शादियों के मौसम में हर दिन किसी न किसी पार्टी में आपको जाना होगा। पार्टी में साडिय़ों को पहनने का अलग क्रेज होता है। आप भी पहनिए लेकिन साड़ी को पहनने के दौरान निम्मनलिखित गल्तियों को न करें: 
बड़ा पर्स
अगर आप साड़ी पहनत  हैं तो साथ में बड़ा सा पर्स लटकाने की आवश्यकता नहीं है। बड़ा पर्स साडी पर बेकार सा दिखता है और आपको मैनेज करने में भी दिक्कत होती है। 

गलत सैंडिल या चप्पल
 कई बार औरतें, किसी भी साड़ी पर कोई भी फुटवियर पहन लेती हैं, ऐसा न करें। मैचिंग की फुटवियर ही पहनें। वरना यह साड़ी में से झलकती है और भद्दी दिखती है। 

फ्लेयर्ड पेटीकोट
 फ्लेयर्ड पेटीकोट न पहनें, अगर आप साड़ी पहनने की आदी नहीं हैं। सादा फिटिंग के पेटीकोट ही पहनें, ताकि आप उसमें सहज महसूस करें। 

बिना फिटिंग के ब्लाउज
 साड़ी पर ढीले या बेढंगें ब्लाउज न पहनें। सही और ठीक ब्लाउज पहनें, वरना आप फूहड लगेगी। 

ज्यादा चमक-धमक न हों
 साड़ी जितनी डिसेंट और प्यारी होगी, उतनी ही अच्छी लगेगी। भडकाऊ साडियां अच्छी नहीं लगती हैं। बस आपको उसके साथ सही ज्वैलरी पहनना जरूरी होता है। 

Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget