बच्चों के साथ पार्टी का मजा न हो किरकिरा

party
फंक्शन के दौरान बच्चे के साथ आपको कई परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है, इसलिए फंक्शन में जाने से पहले यह जरूरी है कि आप अपने बच्चे के लिए अलग से एक बैग पैक करें, जिसमें आप उसकी जरूरत का सभी सामान रख सकें। अगर आप बैग पैक करते हुए लापरवाही बरतती हैं तो ऐसे में आपको फंक्शन में बीच में ही सामान लेने के लिए तुरंत मार्केट जाना पड़ सकता है। तो चलिए आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बतरहे हैं, जिसे अपनाकर आप पार्टी का लुत्फ उठाने के साथ-साथ बच्चे का भी बेहद आराम से ख्याल रख सकती हैं- 

 कैरी करें अतिरिक्त कपड़े 
छोटे बेबी के साथ अतिरिक्त कपड़े कैरी करना कभी भी ना भूलें। दरअसल, छोटे बच्चे अपने कपड़े बेहद जल्दी गंदे कर लेते हैं। ऐसे में अगर आपके पास उनके दो या तीन जोड़ी अतिरिक्त कपड़े होंगे तो आपको कोई परेशानी नहीं होगी। हालांकि बच्चों को कपड़े पहनाते समय और अतिरिक्त कपड़े बैग में रखते समय यह सुनिश्चित करें कि वह उनके लिए आरामदायक हों। 
स्टेरलाइज्ड दूध की बोतल 
हो सकता है कि आप अधिकतर बच्चे को स्तनपान कराती हों, लेकिन जब आप पार्टी में जा रही हैं तो ऐसे में स्टेरलाइज्ड दूध की बोतल कैरी करना अच्छा रहेगा। शिशुओं को आम तौर पर हर दो से तीन घंटे में खाने की जरूरत होती है। ऐसे में पब्लिक में आपके लिए उन्हें फीड करवाना थोड़ा मुश्किल भरा हो सकता है। इसके अलावा, अपने बच्चे के लिए एक बेबी सिपर में पानी ले जाएं और समय.समय पर उन्हें देते रहें। 
कैरी करें स्ट्रॉलर 
यह मैं आपको अपने पर्सनल एक्सपीरियंस से कह सकती हूं कि अगर आपने बाहर जाते समय बच्चे का स्ट्रॉलर कैरी नहीं किया तो समझ लीजिए कि आप बेहद परेशान होने वाली हैं। जब आप बच्चे का स्ट्रॉलर अपने साथ रखती हैं तो आप उसे आराम से उसमें लिटा सकती हैं। इसके बाद आपको पार्टी में डांस करना हो या गेम्स खेलने हों या फिर खाना खाना हो, आपके लिए सबकुछ आसान होगा। आपको हरदम बच्चे को गोद में लेने की जरूरत नहीं है और ना ही किसी दूसरे को कहने की आवश्यकता है कि वह बच्चे को कुछ देर के लिए संभालें। 
पैक करें इन्हें भी 
इन जरूरत की चीजों के अलावा भी आपको बैग में कुछ चीजे रखने की जरूरत है। मसलन, आप बैग में बच्चे के कुछ डायपर्स, बेबी वाइप्स, पॉलिथिन, उसके खिलौने व सूदर्स, कुछ फिंगर फूड, एक पतला कम्बल, आदि रखना ना भूलें। 

Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget