धोनी के बैटिंग ऑर्डर पर सवाल

Dhoni
दुबई
टीम इंडिया के पूर्व ओपनर गौतम गंभीर के मुताबिक, राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मैच में एमएस धोनी को टॉप ऑर्डर में बल्लेबाजी करनी चाहिए थी। इस मैच में राजस्थान रॉयल्स ने सीएसके को 16 रनों से हरा दिया था।
धोनी ने सातवें नंबर पर बैटिंग की थी। पहले बल्लेबाजी करते हुए राजस्थान ने 216 रन बनाए। धोनी की टीम 16 रन से मैच हार गई। धोनी ने आखिरी ओवर में हिटिंग की कोशिश की। लेकिन, तब तक देर हो चुकी थी।
गंभीर ने कहा, साफ कहूं तो मुझे धोनी का सातवें नंबर पर बैटिंग करना हजम नहीं हुआ। उन्होंने रितुराज गायकवाड़ और सैम करेन को पहले भेजा। खुद सातवें नंबर पर आए। धोनी को लीडरशिप दिखानी चाहिए थी। 217 का टारगेट और धोनी नंबर सात पर! मुझे इसकी कोई वजह नजर नहीं आती।
धोनी ने आखिरी ओवरों में बॉलर्स को टारगेट करने की कोशिश की, लेकिन तब तक देर हो चुकी थी। 2010 के बाद यह पहली बार हुआ कि राजस्थान ने चेन्नई को पहले बैटिंग करते हुआ हरा दिया। गंभीर ने कहा, आप लास्ट ओवर की बात कर सकते हैं। धोनी ने तीन छक्के लगाए। लेकिन ये किसी काम के साबित नहीं हुए। अगर किसी दूसरे कप्तान ने ऐसा किया होता तो उसे बहुत आलोचनाओं का सामना करना पड़ता।
धोनी ने खुद के सात नंबर पर बल्लेबाजी करने के फैसले का बचाव किया। कहा, मैंने बहुत समय से बैटिंग नहीं की है। कुछ अलग चीजें ट्राई करना चाहता था सैम करन को ऊपर बैटिंग कराना उसी का हिस्सा था। हमारे पास विकल्प है कि हम पुरानी स्ट्रैटेजी का इस्तेमाल करें।
Labels:

Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget