राजद हुई तेजस्वीमय

पटना

यह पोस्टर राजद कार्यालय के बाहर लगा है। इसमें तेजस्वी तो दिख रहे हैं लेकिन लालू की तस्वीर गायब है। राजद कार्यालय से लेकर इनकम टैक्स गोलंबर तक जहां भी राजद की तस्वीरें लगी हैं, उसमें लालू की तस्वीरें गायब हैं। राजद के इतिहास में यह पहला मौका है जब पोस्टर पर लालू यादव की तस्वीर नहीं है और हर जगह सिर्फ तेजस्वी हैं । बिहार में विधानसभा चुनाव से पहले राजद पूरी तरह से तेजस्वीमय हो गई है। लालू और उनकी विचारधारा को लेकर चलने वाली राजद अब तेजस्वी और उनकी विचारधारा पर आगे बढ़ रही है। इसकी बानगी पटना में राजद के लगे पोस्टरों को देखकर समझा जा सकता है। अब राजद के पोस्टरों से लालू यादव की तस्वीरें गायब हो चुकी हैं और कुछ पोस्टरों में उनकी तस्वीरें धुंधली कर दी गई है। यानि कई पोस्टरों में लालू हैं भी और नहीं।

राजद के पोस्टर में लालू की जगह अब तेजस्वी की तस्वीरें बड़ी कर दी गई हैं। पोस्टर चाहे राजद कार्यालय में लगे हों या फिर राबड़ी देवी के आवास के सामने, सभी में तेजस्वी ही बड़े चेहरे के रूप में दिख रहे हैं। यह तस्वीरें बताती हैं कि राजद का नया युग तेजस्वी के साथ शुरू हो चुका है और तेजस्वी ही राजद के कर्ताधर्ता हैं। पहले राजद के जितने पोस्टर लगते थे सभी में लालू प्रसाद यादव का बड़ा चेहरा होता था। एक तरफ लालू होते थे और दूसरी तरफ राबड़ी।

यह पोस्टर पटना के इनकम टैक्स गोलंबर के पास लगा है। इसमें तेजस्वी और तेजप्रताप नजर आ रहे हैं लेकिन लालू की तस्वीर छोटी कर दी गई है। आमतौर पर पहले हर पोस्टर में लालू की बड़ी सी तस्वीर ऊपर लगी होती थी।

राजद के पोस्टर से लालू की तस्वीरें गायब होने पर जदयू के मुख्य प्रवक्ता संजय सिंह कहते हैं कि यह राजद का चाल, चरित्र और चेहरा है। जिस तरह से यूपी में अखिलेश यादव ने मुलायम सिंह यादव को डंपिंग यार्ड में डाल दिया, उसी तरह से तेजस्वी भी लालू को डंपिंग यार्ड में डाल चुके हैं। अब तेजस्वी सिर्फ अपनी ब्रांडिंग कर रहे हैं। तेजस्वी अपने पिता की बदौलत ही राजनीति में आए हैं और वह अपने मां-बाप को पूरी तरह से भूल चुके हैं। तेजस्वी और तेजप्रताप को नीतीश ने ही विधानसभा का मुंह दिखाया था।


Labels:

Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget