पूरा बिहार हमारा परिवार : नीतीश

पटना
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बिना नाम लिए विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि हमलोग सेवक हैं। परिवारवाद वाले नहीं हैं। कुछ लोगों का परिवार सीमित है। उनके लिए बेटा-बेटी ही उनका परिवार है। पार्टी के अंदर जो लोग होते हैं, उन्हें भी इज्जत नहीं मिलती है। लेकिन हमारे लिए पूरा बिहार ही परिवार है। बिहार के सभी लोग परिवार हैं मुख्यमंत्री ने एक अणे मार्ग स्थित नेक संवाद सभाकक्ष से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से पटना मेट्रो, सीवान, सीतामढ़ी और वैशाली में मेडिकल कॉलेज समेत सात विभागों की 7700 करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास व उद्घाटन किया।
इस दौरान सीएम ने इस सरकारी कार्यक्रम को मौजूदा कार्यकाल का संभवत: अंतिम कार्यक्रम बताते हुए कहा कि बिहार के लोगों ने अब तक जो काम करने का मौका दिया, इसके लिए ह्रदय से सभी का धन्यवाद। सब काम कर दिये हैं जनता मालिक है, अगर आगे भी मौका देगी, तो आगे भी काम करते रहेंगे। हमलोगों का काम लोगों की खिदमत करना है। उन्होंने कहा कि कुछ लोग बांटने और भ्रम फैलाने के चक्कर में लगे रहते हैं।
उन्होंने कहा कि कुछ व्यक्ति कमेंट करते हैं। अपना समय भूल गये। 1990 से 2005 तक जब मौका मिला, तो क्या कर पाये। आज जब हमें मौका मिला, तो हमने क्या कर दिखाया, यह सब के सामने है। हमने जो काम किये हैं, उन्हें जनता नहीं भूलती. भ्रम पैदा करने वालों का कोई असर नहीं पड़ता है। उन्होंने पटना मेट्रो के दो कॉरिडोर के कार्यों का आरंभ करते हुए कहा कि इसे पांच साल में पूरा किया जायेगा।
मुख्यमंत्री ने कहा कि न्याय के साथ विकास का मतलब हर क्षेत्र का विकास और हर तबके का उत्थान है. बिहार के किसी क्षेत्र की उपेक्षा नहीं की। हर इलाके के विकास के लिए काम किया है। समाज के हाशिये पर मौजूद लोगों के अलावा दलितों, महिलाएं, अति पिछड़े, अल्पसंख्यकों समेत सभी वर्गों के उत्थान के लिए काम किये हैं।
Labels:

Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget