पहला वनडे: ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को हराया

नई दिल्ली
कोरोना संकट के बीच खाली स्टेडियम में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की वापसी हो चुकी है। इंग्लैंड के दौरे पर ऑस्ट्रेलियाई टीम ने जोश हेजलवुड की बेहद कसी गेंदबाजी के दम पर शुक्रवार को 3 मैचों की वनडे सीरीज के पहले मैच में मेजबान टीम को 19 रनों से हरा दिया। इस जीत के साथ ही कंगारू टीम ने 1-0 की बढ़त बना ली है। सीरीज का दूसरा वनडे मैनचेस्टर में ही 13 सितंबर को खेला जाएगा। ऑस्ट्रेलिया के 295 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड की शुरुआत खराब रही, लेकिन मध्य क्रम संभल गया। सैम बिलिंग्स ने शानदार शतक लगाते हुए टीम को जीत की आस बंधाए रखी, लेकिन दूसरे छोर से गिरते विकेट की वजह से वह कुछ नहीं कर सके। 118 रन बनाकर मैच की अंतिम गेंद पर आउट हो गए।
कंगारू टीम की ओर से एडम जाम्पा ने 4, जोश हेजलवुड ने 3 विकेट झटके। कंगारू तेज गेंदबाज हेजलवुड ने अपने पहले स्पेल में 6 ओवर में 3 मेडन के साथ 2 विकेट झटके, जबकि सिर्फ 5 रन दिए थे। टॉस जीतकर इंग्लैंड ने पहले गेंदबाजी का फैसला किया। ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवरों में 9 विकेट पर 294 रन बनाए।
कंगारू टीम की ओर से ग्लेन मैक्सवेल ने 59 गेंदों में उन्होंने 4 चौके और 4 छक्के की मदद से 77 रन बनाए। वहीं मिशेल मार्श ने 73 रन बनाए। 295 रनों के लक्ष्य का पीछा कर रही इंग्लैंड टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही, लेकिन 57 रनों पर 4 विकेट गंवाने के बाद टीम को अच्छी साझेदारी मिली। जॉनी बेयरस्टो और सैम बिलिंग्स ने पांचवें विकेट के लिए 113 रनों की साझेदारी कर टीम को संकट से उबारने की भरपूर कोशिश की। बेयरस्टो 8 4 रन बनाकर आउट हो गए। बिलिंग्स शतक बनाने में कामयाब रहे और 110 गेंदों में 118 रनों की पारी खेली, लेकिन उनकी ये कोशिश नाकाफी साबित हुई।
Labels:

Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget