'दिवाली तक कोरोना पर लगाम'

Harshavardhan
नई दिल्ली
देश में कोरोना संक्रमण कम होने का नाम नहीं ले रहा। संक्रमितों का आंकड़ा 36 लाख के पार जा चुका है। अब तक इस महामारी से 64,469 लोगों की जान जा चुकी है। इसी बीच, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन ने उम्मीद जताई कि दिवाली तक कोरोना संक्रमण काफी हद तक नियंत्रण में आ जाएगा। एक सेमिनार के दौरान केंद्रीय मंत्री ने कहा, 'दिवाली तक कोरोना वायरस के संक्रमण को प्रभावी ढंग से नियंत्रित कर लिया जाएगा। सब लोग मिलकर कोरोना से लड़ाई में अहम भमिका निभा रहे हैं।
वैक्सीन का ट्रायल जोर-शोर से चल रहा है। तीन क्लीनिकल ट्रायल हो रहे हैं और चार प्री-क्लीनिकल ट्रायल हो रहे हैं। हमें उम्मीद है कि इस साल के अंत तक कोरोना वैक्सीन तैयार कर लेंगे। अब प्रतिदिन 5 लाख पीपीई किट का उत्पादन हो रहा है, जबकि 10 लाख एन 95 मास्क का उत्पादन रोजाना किया जाता है। 25 प्रोड्यूसर वेंटिलेटर का निर्माण कर रहे हैं।
उन्होंने यह भी कहा कि देश में कोरोना के संक्रमण का पहला केस सामने आने के पहले स्वास्थ्य अधिकारियों के साथ मीटिंग की थी। बाद में पीएम मोदी ने उनके नेतृत्व में एक समिति का गठन किया। यह समिति 22 बार कोरोना संक्रमण के हालात और उससे निपटने के उपायों पर चर्चा के लिए बैठक कर चुकी है। कोरोना संक्रमण की जांच के लिए फरवरी तक देश में केवल एक लैब थी, अब इनकी संख्या बढ़ाकर 1583 कर दी है।
Labels:

Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget