पाक-ऑस्ट्रेलिया के बाद इंग्लैंड भी तंगहाल

Team England

नई दिल्ली

कोरोनावायरस महामारी के कारण पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बाद अब इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) की आर्थिक स्थिति खराब हो गई है। बोर्ड ने अपने 20 फीसदी यानि करीब 62 कर्मचारियों को नौकरी से निकालने की तैयारी कर ली है। यह बात ईसीबी के सीईओ टॉम हैरिसन ने अपने बयान में कही है।
हैरिसन ने ईसीबी की वेबसाइट पर जारी किए बयान में कहा, क्रिकेट को कोरोना के कारण अब तक 100 मिलियन पाउंड (करीब 950 करोड़ रुपए) का नुकसान हो चुका है। यदि यह महामारी 2021 समर तक चली तो 200 मिलियन पाउंड (करीब 1900 करोड़ रुपए) तक का नुकसान झेलना पड़ सकता है।
इससे पहले पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) भी अपने पांच कर्मचारियों को नौकरी से निकाल चुका है। साथ ही गैरजरूरी और अच्छा काम नहीं करने वाले वर्कर्स को निकालने की तैयारी कर रहा है।
वहीं, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने मई में कुछ कर्मचारियों को नौकरी से निकाला था।
साथ ही 80 फीसदी कर्मचारियों को अगस्त तक सिर्फ 20 फीसदी वेतन देने की बात कही थी। सीए ने अपने कुछ कर्मचारियों के लिए सुपरमार्केट में तीन महीने के लिए अस्थायी नौकरी भी तलाशी थी। यह बात खुद बोर्ड के मुख्य कार्यकारी केविन रॉबर्ट ने एक रेडियो शो में कही थी।

इंग्लैंड बोर्ड को खर्चों में कमी करने की जरूरत
हैरिसन ने कहा,हाल ही में हमने ईसीबी के स्ट्रक्चर और बजट की समीक्षा की थी। इस दौरान हमें खर्चे कम करने की जरूरत को महसूस किया। हमारे साथ काम कर रहे लोगों से भी इसको मंजूरी मिल चुकी है। बचत के लिए किए जाने वाले इन बदवालों से ईसीबी का हर एक हिस्सा प्रभावित होने वाला है।

Labels:

Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget