महापौर के खिलाफ भाजपा ने लाया अविश्वास प्रस्ताव

महापौर पर लगे हैं भ्रष्टाचार के आरोप

मुंबई
भारतीय जनता पार्टी ने मुंबई की महापौर किशोरी पेंडेकर के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाया है।भजपा मनपा गट नेता प्रभाकर शिंदे ने भाजपा प्रदेश कार्यालय पर पत्रकार सम्मेलन में महापौर किशोरी पेंडेकर के खिलाफ मनपा मेंअविश्वास प्रस्ताव लाने की जानकारी दी। शिंदे ने बताया बताया कि महापौर के खिलाफ मनपा अधिनियम 1888 के नियम 36 ह के तहत अविश्वास प्रस्ताव लाया गया है। जिसमे स्थाई समिति के चार सदस्यों ने अपनी सहमति जताई है। भाजपा ने महापौर से तत्काल मनपा सदन की बैठक बुलाने की गुहार लगाई है।
बता दें कि भाजपा ने कोरोना काल में अपने पद का दुरुपयोग कर अपने बेटे को बिना निविदा के एनएससीआई के कोविड सेंटर में सामान आपूर्ति का ठेका दिया। इसके साथ ही पिछले छह महीने में कोरोना बीमारी फैलने के बाद से सत्ताधारी पार्टी किस तरह फैली हुई है। मरीजों की बढ़ती संख्या कोरोना से बढ़ते मृत्यु दर को लेकर शिवसेना को जवाब दार ठहराया है। महापौर किशोरी पेंडेकर ने इस दौरान मनपा सदन की एक भी बैठक न लेकर मनपा प्रशासन के आधिकरियों को मनमानी करने की छूट दी है। मनपा में कोविड के नाम पर भ्रष्टाचार चरम पर चला गया है। मरीजों की जांच करने के लिए आरटीपीसीआर की बार बार जांच बढ़ाने की मांग करने के बावजूद उसे नजरंदाज किया गया।भाजपा ने आरोप लगाया कि पूरे देश मे फैल रहे कोरोना महामारी का अकेला मुंबई 18 प्रतिशत से अधिक का केंद्र बना है। बढ़ते मरीजों की संख्या में मनपा प्रशासन की लापरवाही साफ नजर आ रही है, इसके लिए सत्ताधारी पार्टी जवाब दार होने का आरोप लगाया।भाजपा ने मनपा द्वारा कोरोना काल मे खरीदी गई सामग्री चाहे मास्क हो या फिर मजदूरों के नाम पर बांटी गई खिचड़ी और मृत्यु हो जाने पर बॉडी रखने के लिए खरीदे गए कफ़न सभी में भ्रष्टाचार किया गया।भारतीय जनता पार्टी का आरोप है कि जब तक मनपा में सत्ताधारी शिवसेना रहेगी सिर्फ भ्रष्टाचार ही होगा, लोगों को किसी प्रकार की सुविधा नहीं मिलेगी।
बता दें कि वर्ली स्थित एनएससीआई में बनाये गए कोविड सेंटर में कई तरह के सामनों की आपूर्ति करने का ठेका महापौर के बेटे को दिया गया है । वह भी बिना निविदा निकाले।
Labels:

Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget