राजस्थान रॉयल्स विजयी

Rajsthan Royals
शारजाह
इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल 2020 का चौथा मुकाबला राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला गया। इस मुकाबले में राजस्थान की टीम ने चेन्नई को 16 रन से हरा दिया। मुंबई इंडियंस को हराकर अपना दूसरा मैच खेलने उतरी एमएस धोनी की कप्तानी वाली टीम आईपीएल के 13वें सीजन का आगाज मैच खेल रही राजस्थान रॉयल्स से हार गई। शारजाह के मैदान पर राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ चेन्नई सुपर किंग्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी। धोनी का ये फैसला सही साबित हो ही रहा था कि संजू सैमसन ने छक्कों की बारिश कर दी। राजस्थान की टीम ने संजू सैमसन और कप्तान स्टीव स्मिथ के अर्धशतक के दम पर 217 रन का स्कोर खड़ा किया। इसके जवाब में चेन्नई की टीम 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 200 रन बना सकी और मैच 16 रन से हार गई। मैच में धोनी ने लगातार 3 छक्के लगाए।
राजस्थान रॉयल्स के लिए जोस बटलर की अनुपस्थिति में खुद कप्तान स्टीव स्मिथ ओपनिंग करने उतरे। उनका साथ देने के लिए युवा यशस्वी जायसवाल आए। जायसवाल अपना पहला आईपीएल मैच खेल रहे थे, लेकिन 6 रन के निजी स्कोर पर दीपक चाहर ने उनको चलता किया। निराश होकर जायसवाल को वापस लौटना पड़ा। इसके बाद संजू सैमसन बल्लेबाजी करने आए और उन्होंने स्मिथ के साथ 60 से ज्यादा रन की साझेदारी की। विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन ने महज 19 गेंदों में फिफ्टी ठोक दी। इसके बाद बल्लेबाजी करने उतरे डेविड मिलर तेजी से रन चुराने की कोशिश में रन आउट हुए। अनुभवी रोबिन उथप्पा महज 5 रन बनाकर पीयूष चावला की गेंद पर डु प्लेसिस को कैच दे बैठे। टीम का पांचवां विकेट राहुल तेबतिया के रूप में गिरा। इसके ठीक बाद रियान पराग सैम कुर्रन की गेंद पर विकेट के पीछे 6 रन पर महेंद्र सिंह धौनी को कैच दे बैठे।
218 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई की टीम के लिए मुरली विजय और शेन वॉटसन ने पारी की शुरुआत की। दोनों ने पहले पांच ओवर में बिना विकेट गंवाए 36 रन जोड़े। राहुल तेबतिया ने वॉटसन को 33 रन पर बोल्ट कर टीम को पहला झटका दिया। इसके बाद मुरली विजय 21 रन पर श्रेयस गोपाल की गेंद पर टॉम कुर्रन को कैच दे बैठे। चेन्नई का तीसरा विकेट सैम कुर्रन के रूप में गिरा। 6 गेंद पर आतिशी 17 रन बनाकर राहुल तेबतिया ने विकेट के पीछे कैच करवाया। फाफ डुप्लेसिस ने आइपीएल 2020 में लगातार दूसरी फिफ्टी ठोक दी।
Labels:

Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget