आटोटेक के ऑटोमोबाइल ऐप में सुनील शेट्टी का निवेश

Sunil Shetty
मुंबई
ऑटो मोबाईल क्षेत्र की अग्रणी कंपनी ऑटोटेक ने केंद्र सरकार द्वारा चलाये जा रहे डिजिटल इंडिया मिशन के तहत ऑटोटेक ऐप लांच करेगी इस ऐप में मशहूर फिल्म अभिनेता सुनील शेट्टी ने निवेश किया है । इस ऐप से ऑटोटेक के 5000 सेंटर के साथ साथ देश भर के सभी ऑटो गैरेजों को जोड़ने का काम किया जाएगा । इस ऐप के माध्यम से कोई भी व्यक्ति अपने नजदीकी गैरेज के बारे में पूरी जानकारी मात्र एक क्लिक से प्राप्त कर सकेगा । इस बात की जानकारी ऑटोटेक कंपनी के चेयरमैन के. डी. राठोड ने दी ।
उन्होंने बताया कि आज हर क्षेत्र को डिजिटिलाइज किया जा रहा है इसी को ध्यान में रखते हुए देश भर के गैरेजों को एक ऐप से जोड़ने का निर्णय लिया गया उन्होंने बताया कि जब इस बारे में फ़िल्म अभिनेता सुनील शेट्टी को जानकारी दी गयी तो उन्होंने भी इसमें निवेश करने की बात कही साथ ही विश्वास व्यक्त किया कि इस ऐप से देश करोड़ों वाहन मालिकों को लाभ मिलेगा । पता हो कि ऑटोमोबाइल क्षेत्र की अग्रणी कंपनी ऑटोटेक ने पूरे देश 5000 हजार से अधिक सर्विस सेंटर की एक चेन बनाने का निर्णय लिया है और यह सभी सर्विस सेंटर इस ऐप से जुड़ेंगे , इसके साथ ही वे सर्विस सेंटर और गैरेज इस ऐप से जोड़ें जाएंगे जो किसी न किसी कंपनी से अधिकृत होंगे । इसके अलावा उन सर्विस सेंटरों को भी जोड़ने का कार्य किया जाएगा जो निजी तौर पर चलाये जा रहें होंगे ऐसे लोगों को ऐप से जुड़ने के लिए तय किये गए नियमों का पालन करना होगा।

होंडा और बजाज के वाहनों की बिक्री घटी
नई दिल्ली
 होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया (एचएमएसआई) ने बुधवार को बताया कि अगस्त 2020 में उसकी कुल बिक्री दो प्रतिशत घटकर 4,43,969 इकाई रह गई। कंपनी ने पिछले साल इसी महीने में कुल 4,52,551 गाड़ियां बेची थीं। एचएमएसआई ने बताया कि अगस्त 2020 में उसकी घरेलू बिक्री एक प्रतिशत बढ़कर 4,28,231 इकाई रही, जो एक साल पहले की समान अवधि में 4,25,664 इकाई थी। समीक्षाधीन अवधि के दौरान निर्यात 15,738 इकाई रहा, जो एक साल पहले की समान अवधि में 26,887 थी। कंपनी के बिक्री और विपणन निदेशक यदविंदर सिंह गुलेरिया ने कहा, १अगस्त में हमारा 90 प्रतिशत नेटवर्क कारोबार में वापस आ गया, और हमें सुधार के संकेत मिल रहे हैं । बजाज ऑटो ने बताया है कि अगस्त 2020 के दौरान उसके कुल वाहनों की बिक्री नौ फीसदी घटकर 3,56,199 इकाई रह गई। पुणे स्थित वाहन निर्माता ने अगस्त 2019 में कुल 390,206 वाहन बेचे थे। कंपनी ने बताया कि अगस्त में कुल घरेलू बिक्री 11 प्रतिशत घटकर इकाई रही, जो एक साल पहले के समान महीने में 2,08,109 इकाई थी।

Labels:

Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget