... तो चलने लगेंगी लोकल ट्रेने

y k yadav

नयी दिल्ली

कोरोना वायरस महामारी के चलते बंद पड़ी लोकल ट्रेनों को शुरू किया जा सकता है, बशर्तें राज्य सरकारें इसके लिए तैयार हों। रेलवे बोर्ड के चेयरमेन वाई.के. यादव ने नीति आयोग के सीईओ अमिताभ कांत के साथ गुरुवार को संवाददाता सम्मेलन करते हुए कहा कि मुंबई की लोकल ट्रेनों के अलावा, जो केवल आवश्यक कर्मचारियों को ढो कर रही हैं, उपनगरीय रेलवे सेवाओं को अनलॉक 4 में भी निलंबित रखा दिया गया है। वाई.के. यादव ने कहा- हम उपनगरीय रेल सेवाओं को फिर से शुरू करने पर विचार करेंगे अगर वे इस बारे में हमसे संपर्क करेंगे।

यादव ने आगे कहा- हमें कोविड-19 के फैलने को कम करना होगा। एक बार जैसे ही राज्य सरकारें हमसे कहती हैं, उसके बाद हम सेवाओं को शुरू करने पर काम करेंगे। पश्चिम बंगाल में लोकल ट्रनों को शुरू करने के बारे में चेयरमैन ने कहा, पश्चिम बंगाल सरकार के हम लगातार संपर्क में हैं। राज्य में लगातार लॉकडाउन लगाए जा रहे हैं। पिछले महीने स्पेशल ट्रेनों को भी रोका किया गया था। मेट्रो ने अपने ऑपरेशंस शुरू किए हैं। लोकल ट्रेनों को दोबारा शुरू करने के बारे में हम सरकार के साथ चर्चा कर रहे है।

मुंबई के वकीलों को भी मुंबई लोकल ट्रेनों में चढ़ने की इजाजत दे दी गई है। पहले इसकी इजाजत आवश्यक सेवाओं में लगे कर्मचारियों के लिए ही थी। यह सुविधा 18 सितंबर से 7 अक्टूबर तक रहेगी। इधर, पश्चिम रेलवे ने गुजरात के अहमदाबाद से तीन जोड़ी क्लोन स्पेशल ट्रेन चलाने का निर्णय लिया गया है। मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी सुमित ठाकुर ने गुरुवार को यहां बताया कि पश्चिम रेलवे द्वारा 21 सितम्बर से पांच जोड़ी क्लोन स्पेशल ट्रेनों के परिचालन का निर्णय लिया गया है। ये ट्रेनें अधिसूचित समय पर हमसफर टाइप रेकों के साथ चलेंगी और पूरी तरह से आरक्षित होंगी।


Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget