फुलौत के पुल का शिलान्यास करेंग पीएम

पटना

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी बिहार के दो चार लेन पुलों का शिलान्यास जल्द करेंगे। बिहार के लिए घोषित विशेष पैकेज के तहत राज्य में दो नदियों पर बनने वाले भागलपुर और फुलौत चार लेन सेतु की निविदा मिल गयी है । दोनों पुलों के निर्माण पर 2594.76 करोड़ की लागत आयेगी।

पथ निर्माण मंत्री नंद किशोर यादव ने कहा कि चार लेन का एक पुल भागलपुर में विक्रमशिला सेतु के समानान्तर गंगा नदी पर 1116.72 करोड़ की लागत से बनेगा। जबकि दूसरा चार लेन वाला पुल राष्ट्रीय उच्च पथ संख्या 106 के फुलौत में 1478.4 करोड़ की लागत से कोसी नदी पर बनेगा।

मंत्री ने कहा कि भागलपुर में प्रस्तावित गंगा नदी पर विक्रमशिला सेतु के समानान्तर 4 लेन पुल निर्माण के लिए कुल सात निविदाकारों ने भाग लिया, जिसमें एसपी सिंगला कन्स्ट्रक्शन हरियाणा,एफकान्स इन्फ्रास्ट्रक्चर मुंबई, एनसीसी हैदराबाद, अशोका एभ्रस्कॉन नासिक, एलएण्डटी, चेन्नई, गैमन-टीएलएल मुंबई, एचसीसी-राजबीर मुम्बई मुख्य है।

वहीं फुलौत में कोसी नदी पर 4 लेन में बनने वाले सेतु की निविदा में 8 निविदाकारों ने भाग लिया, जिनमें एलएंडटी चेन्नई, मेसर्स एफकॉन्स इन्फ्रास्ट्रक्चर मुंंबई, एसपी सिंगला हरियाणा, जीआर इन्फ्रा प्रोजेक्ट्स उदयपुर, एनसीसी हैदराबाद, जेएमसी प्रोजेक्ट्स महाराष्ट्र, जीईसीपीएल-टीएलएल मुंबई व एबीएल-एभ्रस्कॉन नासिक शामिल हैं।


Labels:

Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget