देवेंद्र फड़नवीस और संजय राउत के बाद मुख्यमंत्री-शरद पवार की मुलाकात

मुंबई
शनिवार को विधानसभा में विरोधी पक्ष नेता देवेंद्र फड़नवीस से शिवसेना सांसद संजय राउत की मुलाकात से गरमाई राजनीति के बीच रविवार को राकांपा प्रमुख शरद पवार ने राज्य के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से मुलाकात की। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार मुलाकात के दौरान दोनों वरिष्ठ नेताओं के बीच मौजूदा राजनीतिक हालत, किसान विधेयक, कोरोना की परिस्थिति के अलावा कई अन्य मुद्दों पर चर्चा हुई। मुख्यमंत्री के सरकारी आवास 'वर्षा' बंगले पर सीएम ठाकरे और शरद पवार की मुलाकात तकरीबन एक घंटे चली। पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस और शिवसेना सांसद संजय राउत की मुलाकात के 24 घंटे के भीतर मुख्यमंत्री और राकांपा प्रमुख की मुलाकात से राज्य की राजनीति गरमा गई। इसे लेकर लोगों ने कई तरह के कयास लगाने शुरू कर दिए हैं।

राजनीति पर कोई चर्चा नहीं हुई: फड़नवीस
शनिवार को विधानसभा में विपक्ष के नेता और पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस और शिवसेना सांसद संजय राउत की मुलाकात हुई थी। इसके बाद रविवार को पत्रकारों से बातचीत करते हुए फड़नवीस ने कहा स्पष्ट किया कि राउत के साथ मुलाकात के दौरान कोई राजनीतिक बातचीत नहीं हुई। उन्होंने बताया कि 'सामना' में राउत मेरा साक्षात्कार लेना चाहते हैं, जिस पर मैंने शर्त के अनुसार साक्षात्कार देने के लिए कहा। मैंने कहा कि साक्षात्कार में कोई काट-छांट नहीं होगी। साथ ही इंटरव्यू के दौरान मेरा भी कैमरामेन मौजूद रहेगा। इन शर्तों के अनुसार मैं 'सामना' में साक्षात्कार दूंगा। फड़नवीस ने कहा कि शिवसेना के साथ गठबंधन को लेकर भाजपा की कोई इच्छा नहीं है। राज्य की उद्धव ठाकरे सरकार को हम गिराना नहीं चाहते।

वे हमारे शत्रु नहीं: संजय राउत
फड़नवीस के साथ मुलाकात पर सफाई देते हुए रविवार को शिवसेना सांसद संजय राउत ने कहा कि पूर्व सीएम फड़नवीस से उनके वैचारिक मतभेद हो सकते हैं, लेकिन उनसे दुश्मनी नहीं है। राउत ने कहा कि देवेंद्र फड़नवीस राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री और विधानसभा में विपक्ष के नेता भी हैं। इसके साथ ही देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे नेता मानते हैं। फड़नवीस के साथ हमारे वैचारिक मतभेद जरूर हो सकते हैं, लेकिन वे हमारे शत्रु नहीं है। राउत ने बताया कि शनिवार को विपक्ष नेता फड़नवीस से हुई मुलाकात के दौरान राज्य के विभिन्न मुद्दों के साथ-साथ बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर चर्चा हुई। इसके अलावा हम दोनों ने एक साथ भोजन किया। उन्होंने बताया कि हमारी और फड़नवीस की मुलाकात की जानकारी राज्य के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को थी।
Labels:

Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget