रिलायंस जियो के नए प्लान लांच

 नयी दिल्ली
 सस्ता मोबाइल इंटरनेट उपलब्ध कराकर बाजार में जगह बनाने वाली दूरसंचार कंपनी रिलायंस जियो अब ब्रॉडबैंड बाजार में अपनी पकड़ मजबूत कर रही है। कंपनी की ब्रॉडबैंड इकाई जियो फाइबर ने सोमवार को 399 रुपये मासिक में असीमित इंटरनेट प्लान पेश किया। जियो ने एक बयान में कहा कि इसी के साथ मध्यम श्रेणी के इंटरनेट प्लान लेने वाले ग्राहकों को अब मुफ्त ओवर द टॉप ऐप के समूह में नेटफ्लिक्स का भी विकल्प मिलेगा। मुख्य तौर पर १ओवर द टॉप (ओटीटी) ऐप वेब मनोरंजन ऐप होती हैं। इनमें डिज्नी हॉटस्टार, अमेजन प्राइम वीडिया, सोनी लिव, जी5, आल्ट बालाजी इत्यादि शामिल हैं। कंपनी का नया प्लान एक सितंबर से उपलब्ध हो जाएगा। बयान के मुताबिक 399 रुपये मासिक के प्लान में ग्राहक को 30 मेगा बिट प्रति सेकेंड (एमबीपीएस) की डाउनलोड और अपलोड स्पीड मिलेगी। 
जियो के निदेशक आकाश अंबानी ने कहा,हम फाइबर को हर घर और हर परिवार तक ले जाना चाहते हैं। जियो के साथ मोबाइल कनेक्टिविटी के मामले में भारत को दुनिया का सबसे बड़ा और तेजी से बढ़ता देश बनाने के बाद, जियो फाइबर देश को वैश्विक ब्रॉडबैंड बाजार में अग्रणी बनाएगी। यह देश के 1,600 से अधिक शहरों और कस्बों में ब्रॉडबैंड सेवा देगी। 
जियो फाइबर के पुराने प्लानों में एक सीमा के बाद इंटरनेट स्पीड एक एमबीपीएस पर आ जाती थी। नए प्लान में असीमित डेटा स्पीड होगी। जियो ने 150 एमबीपीएस प्लान के 30 दिन के ट्रायल प्लान की भी घोषणा की। कंपनी ने 999 रुपये के नए प्लान में 11 ओटीटी और 1,499 रुपये के प्लान में नेटफ्लिक्स का विकल्प भी जोड़ा है। 

Labels:

Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget