पसीना त्वचा के लिए अच्छा है

Sweating

गर्मी के मौसम में पसीना। गर्मी से अधिकतर लोग परेशान रहते हैं लेकिन एक हेल्दी त्वचा के लिए पसीना आना जरूरी होता है। कई लोग मानते हैं कि पसीना आपकी त्वचा को तैलीय बनाता है और सभी छिद्रों को अवरुद्ध करता है, लेकिन यह सच नहीं है। वास्तव में यदि आप पसीना नहीं बहाते हैं तो इसका मतलब है कि आपके छिद्र पहले से ही भरे हुए हैं और आपकी त्वचा मुंहासे-ब्रेकआउट के लिए लगभग तैयार है। 

 जब आपको गर्मी लगती है और पसीना आता है तो आपको प्यास भी लगती है जिससे आप ज्यादा पानी पीते हैं। इससे आपकी त्वचा को कई तरह के फायदे पहुंचते हैं। आइए जानते हैं पसीना आपकी त्वचा के लिए फायदेमंद क्यों है। 
टॉक्सिन निकालने में मदद करता है। 
पसीना आपके शरीर के सभी हानिकारक विषाक्त पदार्थों को बाहर निकालने में मदद करता है। ये टॉक्सिन जब पसीने के रूप में नहीं निकलते हैं, तो त्वचा को काफी नुकसान पहुंचा सकते हैं जिसके परिणामस्वरूप मुंहासे व दाने होते हैं। जब आपको पसीना आता है तो आपके शरीर से सैहीचिनज चहग हचोचिन जचना निकलता है, जो एक प्राकृतिक एक्सफोलिएटर की तरह काम करता है। यह रोम छिद्रों को साफ करता है और त्वचा में जमी गंदगी और अशुद्धियों को साफ करता है, साथ ही रूखी त्वचा और एलर्जी की समस्या को भी कम करता है। 
चेहरे पर जमी गंदगी और अशुद्धियों को दूर करता है। 
पसीना हमारे शरीर से सभी गंदगी और बची हुई मृत त्वचा कोशिकाओं को बाहर निकालने में मदद करता है, साथ ही त्वचा को साफ करता है। पसीना आपकी त्वचा को फ्रेश महसूस कराता है। यदि आप कभी भी वर्कआउट करके या तेज चलने के 1 घंटे के बाद आईने में देखते हैं, तो आपकी त्वचा में एक अलग ही चमक नजर आती है। यह आपके चेहरे पर आए स्वेटिंग के कारण होता है, जो आपकी त्वचा में जमी गंदगी को साफ करता है। 

Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget