भारत को कुपोषण मुक्त बनाने की शपथ लें: शाह

नई दिल्ली
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सोमवार को देशवासियों से कुपोषण मुक्त भारत बनाने का संकल्प लेने और उस दिशा में काम करने की अपील की। शाह ने सिलसिलेवार ट्वीट कर कहा कि 2018 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा शुरू किया गया पोषण अभियान देश से कुपोषण को मजबूती से खत्म करने में अभूतपूर्व भूमिका निभा रहा है। उन्होंने कहा, पोषण माह 2020 के दौरान मोदी सरकार देशभर में कुपोषित बच्चों के संपूर्ण पोषण के लिए एक सघन अभियान चलाएगी। आइये हम सब मिलकर इस योजना को और सुदृढ़ बनाने में सहयोग कर भारत को कुपोषण मुक्त बनाने की शपथ लें।
अमित शाह ने तृतीय राष्ट्रीय पोषण माह के अवसर पर सभी नागरिकों से एक कुपोषण मुक्त भारत बनाने का संकल्प लेने और उस दिशा में काम करने की अपील की। उन्होंने कहा, बच्चों, गर्भवती महिलाओं और स्तनपान कराने वाली माताओं के लिए पर्याप्त पोषण हमेशा से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की उच्च प्राथमिकता रही है। साल 2018 में पीएम मोदी द्वारा शुरू किया गया पोषण अभियान देश से कुपोषण को मजबूती से खत्म करने में एक अभूतपूर्व भूमिका निभा रहा है।
इस महीने तीसरा पोषण माह मनाया जा रहा है। इसका उद्देश्य युवा बच्चों और महिलाओं में कुपोषण दूर करने के लिए जन भागीदारी को बढ़ावा देने के साथ ही सभी के लिए अच्छा स्वास्थ्य और पोषण आहार सुनिश्चित करना है।
बता दें कि देश कुपोषण को दूर करने के लिए केंद्र की मोदी सरकार पिछले कई वर्षों से बड़ी मुहिम चला रही है। लोगों तक राशन पहुंचाने और स्कूलों में बच्चों को पौष्टिक आहार उपलŽध कराने के लिए कई योजनाएं चलाई जा रही हैं। केंद्र की तरह देश में कई राज्य सरकारें इस तरह की योजनाएं संचालित कर रही हैं।

Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget