जल्द ही खुलेंगे होटल और रेस्टॉरेंट

मुख्यमंत्री से मिले होटल व्यवसायी

Hotel
मुंबई
कोरोना महामारी के कारण पिछले छह महीने से बंद होटल और रेस्टोरेंट के जल्द ही शुरू होने की संभावना है। सरकार ने इसके लिए दिशा-निर्देश तैयार कर लिए हैं।
सोमवार को वर्षा बंगले पर मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में मुंबई, पुणे, औरंगाबाद सहित कई अन्य जिलों के होटल व्यवसायी और संगठनों के प्रतिनिधियों की बैठक आयोजित की गई थी। इस बैठक में मुख्यमंत्री ने कहा कि मौजूदा समय में कोरोना के इलाज के लिए कोई वैक्सीन या दवा उपलब्ध नहीं है, इसलिए कोरोना के साथ लड़ने के लिए बहुत सावधानी बरतनी होगी। उन्होंने कहा कि कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है, जिसे रोकने के लिए सरकार ने आर्थिक मामले को लेकर कुछ कदम उठाए है। पिछले कई महीने से जो आर्थिक गतिविधियां बंद थी, अब उन्हें एक-एक कर शुरू किया जा रहा है। मुख्यमंत्री ने कहा कि सावधानी और सुव्यवस्थित ढंग से होटल और रेस्टोरेंट को खोलने की जरूरत है। ठाकरे ने बताया कि होटल और रेस्टोरेंटो को खोलने के लिए एसओपी तैयार की गई है, जिसके कारण लोगों को परेशानियां नहीं होगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि जीवनशैली में बदलाव की जरूरत है। अब त्योहारों के दिन भीड़ हो रही है। लोगों का धैर्य भी एक महत्वपूर्ण मुद्दा है, लेकिन कोरोना के साथ रहने से अब सभी को अपनी जीवन शैली में बदलाव करने की आवश्यकता है। इसका मतलब है कि मास्क पहनना, हाथ धोना, सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखना बहुत महत्वपूर्ण है। रेस्तरां शुरू करते समय इन तीनों चीजों का ध्यान रखना महत्वपूर्ण है। रेस्तरां में शेफ, सेवा प्रदाताओं और अन्य कर्मचारियों के स्वास्थ्य का ध्यान रखना महत्वपूर्ण है। उन्हें मास्क पहनने, हाथ धोने की जरूरत है। उन्होंने यह भी स्पष्ट किया कि रेस्तरां की सुरक्षा और स्वच्छता दोनों महत्वपूर्ण है।
मुख्यमंत्री ठाकरे ने कहा कि 80 फीसदी ऐसे लोग, जिनमें संक्रमित होने के लक्षण नहीं हैं, वही लोग संक्रमण फैला सकते हैं, जो एक गंभीर मामला है। मुख्यमंत्री ने विश्वास व्यक्त किया कि जो भी व्यक्ति महाराष्ट्र को अपना परिवार मानता है, वह इस जिम्मेदारी से अवगत होगा और इसमें भाग लेगा। उन्होंने सभी को एक साथ बैठकर दिशा-निर्देशों को अंतिम रूप देने का भी निर्देश दिया। बैठक में गृह विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव सीताराम कुंटे, पर्यटन विभाग की प्रमुख सचिव वलसा नायर सिंह, मुख्यमंत्री के प्रमुख सचिव विकास खड़गे, एएचएआर एसोसिएशन ऑफ होटल एंड रेस्टोरेंट प्रोफेशनल्स के शिवानंद शेट्टी, एनआरएआर एसोसिएशन के अनुराग कटियार,गुलबक्ष सिंह कोहली, महाराष्ट्र होटल फेडरेशन के सतीश शेट्टी, प्रदीप शेट्टी, दिलीप दतवानी, रियाज अमलानी, प्रणव रूंगटा, सुकेश शेट्टी, एस के भाटिया उपस्थित थे।
Labels:

Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget