SBI ने शुरू की नई सर्विस

नई दिल्ली
अगर ट्रांजेक्शन कोई और कर रहा है तो बैंक के एसएमएस से ग्राहक को ट्रांजेक्शन की सूचना मिलने पर वह तुरंत अपना डेबिट कार्ड ब्लॉक करा सकेगा। अगर आप एटीएम में जाते हैं और अपना बैलेंस या मिनी स्टेटमेंट चेक करते हैं तो एसबीआई आपको एसएमएस भेजकर अलर्ट करेगा। बैंक ने ट्विटर हैंडल पर कहा कि वह ग्राहकों को एटीएम फ्रॉड से बचाने के लिए एक नए फीचर की पेशकश कर रहा है।
कोरोनावायरस और लॉकडाउन के चलते एटीएम से जुड़ी धोखाधड़ी के मामले तेजी से बढ रहे हैं। ऐसे में भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) ने ग्राहकों की जमा पूंजी की सुरक्षा और सेफ ट्रांजेक्शन के लिए एक नई सुविधा शुरू की है। नई सर्विस के तहत अगर आप एटीएम में जाते हैं और अपना बैलेंस या मिनी स्टेटमेंट चेक करना चाहते हैं तो एसबीआई आपको एसएमएस भेजकर अलर्ट करेगा। बैंक ने ट्विटर हैंडल पर कहा कि वह ग्राहकों को एटीएम फ्रॉड से बचाने के लिए एक नए फीचर की पेशकश कर रहा है।
एसबीआई ने अपने ट्वीट में कहा है कि अब जब भी ग्राहक एटीएम से बैलेंस इंक्वायरी या मिनी स्टेटमेंट चेक करेगा, तो एसबीआई उस डेबिट/एटीएम कार्ड से संबंधित ग्राहक को एसएमएस भेजकर अलर्ट करेगा। ऐसा इसलिए ताकि यह कन्फर्म किया जा सके कि ट्रांजेक्शन ग्राहक कर रहा है या उसके डेबिट कार्ड से कोई और। अगर ट्रांजेक्शन कोई और कर रहा है तो बैंक के एसएमएस से ग्राहक को ट्रांजेक्शन की सूचना मिलने पर वह तुरंत अपना डेबिट कार्ड ब्लॉक करा सकेगा। बैंक ने अपने ग्राहकों को सतर्क रहने को कहा है। साथ ही यह भी कहा गया है कि इंक्वायरी या मिनी-स्टेटमेंट से संबंधित एसएमएस अलर्ट को बिल्कुल भी नजरअंदाज ना करें।

Labels:

Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget