16 पुलिस अधिकारियों का आईपीएस के रूप में प्रमोशन

मुंबई
राज्य पुलिस सेवा के 16 अधिकारियों को भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) संवर्ग में पदोन्नत किया गया है। केंद्रीय गृह मंत्रालय ने इस संबंध में एक आदेश जारी किया। इससे पिछले दो साल से अधिक समय से प्रमोशन का इंतजार कर रहे अधिकारियों को राहत मिली है।
हर साल, अखिल भारतीय पुलिस सेवा में 25 प्रतिशत पद स्थानीय राज्य पुलिस सेवा द्वारा भरे जाते हैं। इसके लिए प्रत्येक राज्य अपने राज्य कोटे के अनुसार पात्र उम्मीदवारों के प्रस्ताव केंद्रीय लोक सेवा आयोग को भेजता है। इसके बाद लोक सेवा आयोग योग्य उम्मीदवारों का चयन करता है और अंतिम सूची केंद्र सरकार को भेजता है।
राज्य पुलिस सेवा में अधीक्षक के पद पर पदोन्नत होने के बाद उन्हें भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) में पदोन्नत किया जाता है। इसके लिए गृह विभाग ने वर्ष 2017, 2018 के लिए राज्य कोटे के 16 पदों के लिए वरिष्ठता के अनुसार 51 पात्र अधिकारियों के प्रस्तावों की एक सूची भेजी थी। जिन अधिकारियों को आईपीएस के रूप में प्रमोशन मिला है, उनमें 2017 के बैच से एसजी वायसेपाटिल, एएम बारगल, एनटी ठाकुर, एसएल सरदेशपांडे, नितिन प्रभाकर पवार, डीपी प्रधान शामिल हैं जबकि 2018 बैच से एमएम मोहिते, पांडुरंग पाटिल, टीसी दोशी, डीबी पाटिल (वाघमोडे), एसएस बुरसे, सुनीता सालुंखे- ठाकरे, एसएन परोपकारी, एसएस घारगे, रवींद्रसिंग परदेशी और पुरुषोत्तम कराड शामिल हैं।
Labels:

Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget