टी-20 रैंकिंग: शैफाली, मंधाना और जेमिमाह शीर्ष 10 में

ब्रिसबेन
भारतीय बल्लेबाज शैफाली वर्मा, स्मृति मंधाना और जेमिमाह रोड्रिग्स आईसीसी टी-20 आई रैंकिंग में शीर्ष 10 में शामिल होने में सफल रहे हैं। वर्मा तीसरे स्थान पर सर्वोच्च भारतीय बल्लेबाज हैं, वहीं मंधाना और रोड्रिग्स भी आस्ट्रेलिया बेथ मूनी के लीडिंग वाली सूची में अपना 7वां और 9वां स्थान रखने में सफल रहे हैं। गेंदबाजों की रैंकिंग में दीप्ति शर्मा सर्वोच्च स्थान पर बनी हुई हैं, जो वर्तमान में छठे स्थान पर काबिज हैं।
उनके बाद क्रमश: 7वें और 8वें स्थान पर राधा यादव और पूनम यादव हैं। ऑलराउंडरों में दीप्ति शीर्ष 10 में एकमात्र भारतीय बनी हुई हैं, जो वर्तमान में चौथे स्थान पर हैं। इस बीच, ऑस्ट्रेलिया की ऑलराउंडर एशले गार्डनर और कप्तान मेग लैनिंग न्यूजीलैंड के खिलाफ अपनी तीन मैचों की घरेलू सीरीज में टॉप स्कोरर रहने के कारण बल्लेबाजी रैंकिंग में आगे बढ़ी हैं।
पूर्व में एकदिवसीय और टी-20 आई दोनों में शीर्ष स्थान पर काबिज लैनिंग श्रृंखला में 71 रन बनाकर पांचवें स्थान पर पहुंच गई हैं। सुज़ी बेट्स और वर्तमान कप्तान सोफी डिवाइन ने क्रमश: अपने दूसरे और चौथे स्थान को बरकरार रखा है, जबकि एक अन्य पूर्व कप्तान, बाएं हाथ के बल्लेबाज एमी सटरथवेट ने रैंकिंग में 35वें स्थान पर प्रवेश किया है। ऑस्ट्रेलिया की लेग स्पिनर जॉर्जिया वेयरहम ने केरियर की सर्वश्रेष्ठ दसवीं रैंकिंग हासिल की। वह बीती सीरीज में पांच विकेट लेने के कारण पांच स्थानों की बढ़त हासिल कर पाईं जबकि बाएं हाथ की स्पिनर सोफी मोलिनक्स (13 वें स्थान), सीम गेंदबाज डेलम किमिसन 8वें स्थान पर आ गई हैं।
Labels:

Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget