जनरल अटलांटिक रिलायंस रिटेल में 3675 करोड़ निवेश करेगी

general atlantic
मुंबई
प्राइवेट इक्विटी फर्म जनरल अटलांटिक पार्टनर्स ने रिलायंस रिटेल में 3,675 करोड़ रुपए का निवेश करने का फैसला किया है। इस एवज में उसे रिलायंस रिटेल में 0.84फीसदी हिस्सेदारी मिलेगी। रिलायंस रिटेल में यह तीसरा निवेश है। यह निवेश 4.28 लाख करोड़ रुपए की इक्विटी वैल्यू पर किया जाएगा। यह जानकारी रिलायंस इंडस्ट्रीज ने स्टॉक एक्सचेंज को दी है। अटलांटिक ने जियो प्लेटफॉर्म में 6,598 करोड़ रुपए का निवेश किया था। अबु धाबी की मुबादला भी निवेश करने की योजना बना रही है।
दूसरी ओर अबु धाबी की मुबादला इन्वेस्टमेंट भी 7,500 करोड़ रुपए का निवेश करने की योजना बना रही है। इसने जियो प्लेटफॉर्म में निवेश किया है। रिलायंस इंडस्ट्रीज की रिटेल वेंचर रिलायंस रिटेल में वही कंपनियां निवेश कर सकती हैं, जिन्होंने जियो प्लेटफॉर्म में निवेश किया था। सूत्रों के मुताबिक, आने वाले समय में टीपीजी भी निवेश कर सकती हैं। फिलहाल आज की डील मिलाकर कुल तीन कंपनियों ने रिलायंस रिटेल में निवेश किया है। रिलायंस रिटेल में भी मुकेश अंबानी वही आइडिया अपना रहे हैं जो उन्होंने जियो में हिस्सेदारी के समय अपनाया था। रिलायंस रिटेल में जो पहले के दो निवेश थे, उनको 4.21 लाख करोड़ रुपए के वैल्यूएशन पर हिस्सेदारी मिली थी। जबकि जनरल अटलांटिक को 4.28 लाख करोड़ रुपए के वैल्यूएशन पर हिस्सेदारी मिली है। यानी जो कंपनियां ज्यादा निवेश करेंगी उनके लिए कम वैल्यूएशन लगाया जाएगा।
सिल्वरलेक और केकेआर ने एक प्रतिशत से ज्यादा हिस्सेदारी खरीदी, जबकि जनरल अटलांटिक ने इससे कम शेयर खरीदे। सिल्वर लेक ने 1.75 फीसदी और केकेआर ने 1.28फीसदी हिस्सेदारी खरीदी है।
Labels:

Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget