मोदी के बेहतरीन २० साल

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने दी बधाई

Modi Shah

नई दिल्ली
गृहमंत्री अमित शाह ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जनप्रतिनिधि के रूप में उनके बीसवें वर्ष की शुरुआत के लिए बधाई दी। अमित शाह ने कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार ने देश की सुरक्षा को सुनिश्चित करने का काम किया, चाहे एयर स्ट्राइक हो, सर्जिकल स्ट्राइक हो, ढेर सारे कदम उठाकर दुनिया भर में ये स्थापित किया कि भारत की सीमाओं को हल्के में नहीं लिया जा सकता।
उन्होंने कहा कि आज के दिन नरेंद्र मोदी ने अपने मुख्यमंत्री और प्रधानमंत्री काल के 20 साल पूरे किए हैं। 2014 में जनता ने 30 साल बाद किसी एक दल को पूर्ण बहुमत की सरकार बनाने का मौका दिया, एनडीए की सरकार बनी और पहली बार पूर्ण बहुमत के साथ किसी गैर कांग्रेसी दल का नेता प्रधानमंत्री बना।
अमित शाह ने कहा कि मोदी जी ने 60 करोड़ गरीबों के कल्याण के लिए पीछे मुड़कर कुछ नहीं देखा, उनको वोट बैंक समझने की जगह सरकार उनके प्रति संवेदना से और उनका हाथ पकड़कर ऊपर उठाने के लिए आगे आई।
केंद्रीय गृहमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ही 130 करोड़ देशवासियों की आकांक्षा को सही मायने में समझ सकते हैं और अपनी सोच से वह सशक्त, आधुनिक तथा आत्मनिर्भर भारत का निमार्ण कर रहे हैं।
मोदी के गुजरात के मुख्यमंत्री से लेकर प्रधानमंत्री बनने और उसके बाद के योगदान का उल्लेख करते हुए आज सिलसिलेवार ट्वीट किए हैं। उन्होंने लिखा है कि 7 अक्टूबर देश के इतिहास में एक बहुत महत्वपूर्ण दिन है। 2001 में आज ही के दिन नरेंद्र मोदी जी ने गुजरात के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली और उस दिन से शुरू हुआ बिना रुके, बिना आराम किए हर दिन देशहित और जनसेवा में समर्पित एक ऐसा सफर जिसने नित नए आयाम स्थापित किए।
एक अन्य ट्वीट में उन्होंने लिखा है कि अगर कोई सही मायने में 130 करोड़ भारतीयों की आकांक्षाओं को समझ सकता है तो वह नरेंद्र मोदी जी हैं। अपनी दूरदर्शी सोच से वह ऐसे भारत का निमार्ण कर रहे हैं जो सशक्त, आधुनिक व आत्मनिर्भर हो। एक जनप्रतिनिधि के रूप में उनके 20वें वर्ष पर उन्हें हृदयपूर्वक बधाई देता हूं।
शाह ने कहा है कि चाहे भुज को भयावह भूकंप से बाहर निकाल विकासपथ पर अग्रसर करना हो या गुजरात को शांति और सौहार्द का प्रतीक बनाना हो या अपने परिश्रम और दूरदर्शी सोच से देश को विकास व प्रगति का एक गुजरात मॉडल देना हो, यह सिर्फ और सिर्फ मोदी जी की कटिबद्धता का ही परिणाम है।
गुजरात के मुख्यमंत्री के तौर पर नरेंद्र मोदी प्रदेश में विकास की क्रांति लाए और अब प्रधानमंत्री के रूप में विभिन्न ऐतिहासिक योजनाओं व कार्यों से करोड़ों गरीब, किसान, महिला व समाज के वंचित वर्ग को सशक्त कर उनके जीवन में एक सकारात्मक बदलाव ला रहे हैं।
उल्लेखनीय है कि मोदी सात अक्टूबर 2001 को पहली बार गुजरात के मुख्यमंत्री बने थे और उसके बाद के 20 साल की इस राजनीतिक यात्रा पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने उनके हर वर्ष की एक प्रमुख उपलब्धि पर बुधवार को 'हर साल खास है' की एक श्रृंखला जारी की है।


Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget