पीड़ित परिवार से मिले डीजीपी और अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी

हाथरस
उत्तर प्रदेश पुलिस विभाग के मुखिया (डीजीपी) हितेश चंद्र अवस्थी के साथ ही अपर मुख्य सचिव (गृह) अवनीश अवस्थी ने शनिवार को दिन में करीब दो बजे हाथरस में कथित सामूहिक दुष्कर्म के बाद मृत युवती के परिवार के लोगों से भेंट की। दो दिन तक पुलिस के पहरे में रहे परिवार के लोगों को शासन के दोनों शीर्ष अधिकारियों ने न्याय का पूरा भरोसा दिया है।
पीड़ित परिवार से मिलने के बाद डीजीपी हितेश चंद्र अवस्थी तथा अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने हाथरस पुलिस अधीक्षक के कार्यालय में मीडिया से वार्ता में बताया कि हमने परिवार के साथ वार्ता में उनकी हर शिकायत का संज्ञान लिया है। हमने उन्हें आश्वस्त किया है कि जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई करेंगे। इस केस से संबंधित उनकी हर शिकायत का निस्तारण होगा। डीजीपी एससी अवस्थी ने उनको नोट भी किया है। इसका निर्देश एसआईटी को भी दिया गया है।
अवनीश कुमार अवस्थी ने बताया कि शुक्रवार शाम को एसआईटी की प्रारंभिक रिपोर्ट मिलने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर एसपी व सीओ के साथ पांच लोगों को निलंबित किया गया है। अब एसआइटी की अगली रिपोर्ट पर भी सख्त कार्रवाई होगी। इस केस में जो भी दोषी होगा, वह बशा नहीं जाएगा। एसआईटी भी पीड़ित परिवार की हर बात को गंभीरता से सुनेगी, ऐसा उनको निर्देश है। अवनीश अवस्थी ने कहा कि इसी के साथ डीआईजी को निर्देश दिया गया है कि गांव की सुरक्षा अब स्थाई रहेगी। पीड़ित परिवार के घर पर भी स्थाई सुरक्षा रहेगी। उन्होंने कहा इसके साथ ही हमने आज सभी जनप्रतिनिधियों के साथ भी वार्ता करने के बाद उनसे जिले में शांति व्यवस्था को बनाए रखने की अपील की है।

Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget