तत्काल टिकट न मिलने पर यात्रियों ने किया हंगाम

मऊ
रेलवे स्टेशन की आरक्षण खिड़की पर टिकटों की मांग बढ़ती ही जा रही है। महानगरों तक जाने-आने का सफर कैसे पूरा होगा यह चिंता हर यात्री को खाए जा रही है, क्योंकि वेटिंग टिकट पर यात्रा प्रतिबंधित है। तत्काल टिकट की चाह में दर्जनों लोग प्रतिदिन रात-रात भर कतार में खड़े होते हैं और टिकट न मिलने पर वापस जाते हैं। गुरुवार को तत्काल टिकट निकलने के ऐन वक्त पर जब इंटरनेट लिक फेल हुआ तो कतार में लग रहे लोगों ने आपा खो दिया और शोर-शराबा करने लगे।
आरक्षण काउंटर पर बैठे बाबुओं ने जब सच्चाई बताई तो वे किसी तरह शांत हुए। महानगरों की ओर जाने वाले लोगों की संख्या बढ़ती जा रही है। गांव-गांव में बेरोजगार दिल्ली, मुंबई, अहमदबाद, चेन्नई, हैदराबाद, बैंगलूर जैसे शहरों में वापस जाना चाहते हैं, लेकिन उन्हें टिकट ही नहीं मिल रहा है।
कोपागंज के राजकुमार, बालदत्त त्रिपाठी, मनोज साहनी, खुरहट के पवन चौहान, अदरी के आदिल, परवेज आदि ने बताया कि तत्काल टिकट का समय निकट आते ही अक्सर कभी लिक फेल हो जा रहा है तो कभी एक भी टिकट नहीं निकल रहा है और वेटिंग शुरू हो जा रही है। इसके चलते एक-एक सप्ताह तक लगातार कतार में लगने वाले लोगों को भी तत्काल टिकट नहीं मिल पा रहा है। यात्रियों ने और अधिक ट्रेनों को चलाने के लिए हंगामा किया और रेलवे मंत्रालय से महानगरों के लिए और ट्रेनें चलाए जाने की मांग किया।

Labels:

Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget