हाथरस कांड: योगी सरकार की बड़ी कार्रवाई

 SP-DSP सहित पांच सस्पेंड

लखनऊ
उत्तर प्रदेश में हाथरस कांड को लेकर योगी सरकार ने बड़ी कार्रवाई की है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने एसआईटी की प्राथमिक जांच रिपोर्ट के आधार पर एसपी विक्रम वीर, डीएसपी राम शब्द, इंस्पेक्टर दिनेश कुमार वर्मा, उप निरीक्षक जगवीर सिंह तथा हेड मुहर्रिर महेश पाल को सस्पेंड कर दिया है। वहीं एसआईटी को सभी लोगों के नारको और पॉलीग्राफ टेस्ट कराने के निर्देश दिये हैं। फिलहाल डीएम पर कोई कार्रवाई नहीं की गई है।
एसपी विक्रांत वीर की जगह एसपी शामली विनीत जायसवाल को हाथरस का नया एसपी नियुक्त किया गया है। नित्यानंद राय को शामली का एसपी बनाया गया है। नित्यानंद रायबरेली में एडीशनल एसपी के पद पर कार्यरत थे।

दोषियों को ऐसा दंड मिलेगा कि बनेगा उदाहरण: सीएम योगी
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने ट्वीटर अकाउंट से उन आलोचनाओं का जवाब देने की कोशिश की है जिनमें यूपी में महिलाओं की सुरक्षा को कमजोर बताया गया है। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा है कि उत्तर प्रदेश में माताओं-बहनों के सम्मान-स्वाभिमान को क्षति पहुंचाने का विचार मात्र रखने वालों का समूल नाश सुनिश्चित है। उन्होंने प्रदेश की जनता को यह भरोसा दिलाने की कोशिश की है कि महिलाओं के सम्मान और स्वाभिमान को नुकसान पहुंचाने वालों को उनकी सरकार बशेगी नहीं। हर हाल में उन्हें दंड मिलेगा। ये दंड ऐसा होगा जो भविष्य में उदाहरण बन जाएगा।

उमा भारती की सीएम को सलाह
भारतीय जनता पार्टी की वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने हाथरस कांड पर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि हमने रामराज्य लाने का दावा किया है, लेकिन इस घटना में पुलिस की संदेहपूर्ण कार्यवाही से आपकी (योगी आदित्यनाथ), यूपी सरकार और भाजपा की छवि पर आंच आई है। उमा भारती ने सीएम योगी से अपील की है कि वे मीडियाकर्मियों और राजनीतिक दलों के लोगों से पीड़ित परिवार से मिलने दें।
मध्य प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, 'हमने अभी राम मंदिर का शिलान्यास किया है तथा आगे देश में रामराज्य लाने का दावा किया है किन्तु इस घटना पर पुलिस की संदेहपूर्ण कार्यवाही से आपकी, यूपी सरकार और भाजपा की छवि पर आंच आई है।' उमा भारती ने कहा कि आप (सीएम योगी) एक बहुत ही साफ सुधरी छवि के शासक हैं। मेरा आपसे अनुरोध है कि आप मीडियाकर्मियों को एवं अन्य राजनीतिक दलों के लोगों को पीड़ित परिवार से मिलने दीजिए। 'मैं भाजपा में आपसे वरिष्ठ एवं आपकी बड़ी बहन हूं। मेरा आग्रह है कि आप मेरे सुझाव को अमान्य मत करिएगा।'

राजस्थान पर चुप्पी, हाथरस में राहुल-प्रियंका का ड्रामा: रविशंकर प्रसाद

हाथरस कांड की पीड़िता के परिवार से मिलने के लिए गांव पहुंचने की कोशिश करने वाले कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और प्रियंका वाड्रा पर केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने निशाना साधा है। उन्होंने कहा है कि राजस्थान में इसी तरह की घटना पर वे चुप्पी साध लेते हैं, लेकिन हाथरस में ड्रामा कर रहे हैं। रविशंकर प्रसाद ने आगे कहा, ''राजस्थान पर चुप रहने की कांग्रेस की पॉलिसी क्या है, जहां इसी तरह की घटना हुई है? राहुल और प्रियंक गांधी इस पर कुछ नहीं बोल रहे हैं, लेकिन हाथरस में ड्रामा कर रहे हैं।''

Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget