पोस्टल बैलेट में सत्ताधारी कर सकते हैं धांधली : राजद

 पटना 

मुख्य विपक्षी दल राजद ने निर्वाचन आयोग से उन सभी वोटरों की सूची विधानसभावार जारी करने की मांग की है, जिन्हें पोस्टल बैलेट से मतदान करना है। राजद ने शनिवार शाम निर्वाचन आयोग में एक आशंका के साथ पत्र दिया है कि 80 साल और इससे अधिक उम्र के लोगों के साथ इसबार कोरोना मरीजों के लिए पोस्टल बैलेट की व्यवस्था की गई है , लेकिन इनकी सूची सार्वजनिक नहीं होने के कारण सत्ताधारी दल धांधली कर सकते हैं । 

राजद के राष्ट्रीय प्रवक्ता और राज्यसभा सांसद मनोज झा ने निर्वाचन आयोग जाकर पार्टी की ओर दो मांगें रखीं। इसमें उन्होंने शक जाहिर किया है कि 80 वर्ष से अधिक व कोरोना संक्रमित मतदाताओं के लिए की जा रही बैलेट पेपर की व्यवस्था में सतारूढ़ दल गड़बड़ी कर सकते हैं। 


 सिंबल मिलते ही गाइडलाइन भूले राजद प्रत्याशी 

कटिहार। कटिहार विस क्षेत्र से राजद प्रत्याशी डॉ. राम प्रकाश महतो पर आचार संहिता के उल्लंघन करने का मामला दर्ज किया गया है। जिला प्रशासन ने उन्हें बिना आदेश के बाइक रैली निकालने और निर्वाचन आयोग द्वारा जारी किए गए कोविड 19 के दिशा-निर्देशों का पालन नहीं करने में आरोपी पाया है। इसके बाद विशेष दंडाधिकारी ने सहायक थाना में राजद प्रत्याशी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करवाई है।आरोप है कि पटना से राजद का सिंबल लेकर कटिहार लौट रहे थे। इसी दौरान वे अपने समर्थकों संग बाइक रैली में शामिल हो गए। वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद प्रशासन ने संज्ञान लिया। 


Labels:

Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget