पंजाब पर भारी पड़े चेन्नई के किंग

ओपनर शेन वॉटसन और फाफ डु प्लेसिस ने जिताया मैच





दुबई
आईपीएल के 13वें सीजन के 18वें मैच में चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) ने किंग्स इलेवन पंजाब को 10 विकेट से हरा दिया।
सीजन में पहली बार कोई टीम दुबई में चेज करके मैच जीती है। इससे पहले इस मैदान पर 7 मैच हुए, जिसमें हर बार पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ही जीती। मैच में चेन्नई के ओपनर शेन वॉटसन (83) और फाफ डु प्लेसिस (87) के बीच 181 रन की नाबाद पार्टनरशिप हुई। चेन्नई की ओर से पहले विकेट के लिए यह सबसे बड़ी साझेदारी है।
इससे पहले चेन्नई के लिए माइक हसी और मुरली विजय ने 2011 में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के खिलाफ 159 रन की ओपनिंग पार्टनरशिप की थी। वहीं, आईपीएल में डु प्लेसिस ने अपनी 15वीं और वॉटसन ने 20वीं फिफ्टी लगाई।
सीएसके ने सीजन में अब तक 5 मैच खेले हैं। चेन्नई ने सीजन के ओपनिंग मैच में मुंबई इंडियंस को हराया था। इसके बाद चेन्नई को लगातार 3 मैच में हार का सामना करना पड़ा। दूसरी जीत के साथ चेन्नई के 4 पॉइंट हो गए हैं।

100 कैच करने वाले धोनी दूसरे विकेटकीपर
चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने एक और रिकॉर्ड आपने नाम कर लिया है। वे आईपीएल में 100 कैच करने वाले दूसरे विकेटकीपर बन गए हैं। उन्होंने मैच के दौरान पंजाब के कप्तान राहुल का कैच पकड़ते ही यह उपलब्धि अपने नाम की। धोनी से आगे सिर्फ कोलकाता के कप्तान दिनेश कार्तिक (103 कैच) हैं।
पंजाब ने 4 विकेट गंवाकर 178 रन बनाए। कप्तान लोकेश राहुल ने 52 बॉल पर सबसे ज्यादा 63 और निकोलस पूरन ने 17 बॉल पर 33 रन की पारी खेली। राहुल की लीग में यह 18वीं फिफ्टी है। इनके अलावा मनदीप सिंह ने 16 बॉल पर 27 और मयंक अग्रवाल ने भी 19 बॉल पर 26 रन की तेज पारी खेली।

पूरन और राहुल लगातार बॉल पर आउट
वहीं, चेन्नई के लिए शार्दुल ठाकुर ने 2 विकेट लिए, जबकि रविंद्र जडेजा और पीयूष चावला को 1-1 विकेट मिला। शार्दुल ने लगातार 2 बॉल पर राहुल और पूरन को आउट किया। उन्होंने पूरन को जडेजा और फिर राहुल को धोनी के हाथों कैच आउट कराया।
Labels:

Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget