सीतामढ़ी में बनेगा सीता मंदिर

पटना 

विधानसभा चुनाव में नए-नए वादों की भरमार है। इस बीच लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) एक नया वादा लेकर आई है । बिहार फसर््ट- बिहारी फसर््ट विजन डॉक्यूमेंट 2020 के नाम से उसका घोषणा पत्र बुधवार को जारी किया । इसमें प्रमुख है सीतामढ़ी में अयोध्या के राम मंदिर की तरह सीता मंदिर के निर्माण का वादा। 

धार्मिक पर्यटन के मानचित्र पर सीतामढ़ी का महत्वपूर्ण स्थान 

धार्मिक पर्यटन के मानचित्र पर अयोध्या की तरह ही सीतामढ़ी का भी महत्वपूर्ण स्थान है। अयोध्या भगवान श्रीराम की जन्मस्थली है तो सीमामढ़ी को माता सीता की जन्मस्थली माना जाता है। ऐसे में यहां माता सीता के मंदिर के निर्माण की मांग पुरानी है। अब एलजेपी ने इस अपने घोषणा पत्र में शामिल किया है। 

पर्यटन के क्षेत्र में बेहतर कार्य से पैदा होंगे रोजगार के अवसर 

एलजेपी के अध्यक्ष चिराग पासवान अपने पिछले बयानों में इस बात पर हमेशा जोर देते रहे हैं कि पर्यटन के क्षेत्र में बेहतर कार्य किए जाएं तो बिहार में रोजगार के नए अवसर पैदा होंगे। उनका दावा है कि जब भगवान राम की जन्मस्थली अयोध्या में भव्य मंदिर बनेगा, तो वहां श्रद्धालुओं की संख्या बढ़ जाएगी। धार्मिक पर्यटन के मानचित्र पर अयोध्या की तरह ही सीतामढ़ी का भी महत्वपूर्ण स्थान है। सीता की जन्मस्थली में भी अयोध्या की तरह का मंदिर बनना चाहिए। 

भगवान महावीर की जन्मस्थली पर भी बने भव्य मंदिर 

चिराग चाहते हैं कि भगवान महावीर की जन्मस्थली पर भी भव्य मंदिर का निर्माण हो तो जैन श्रद्धालुओं के लिए अच्छी बात होगी। इससे जैन पर्यटकों का आगमन बढ़ जाएगा। 


Labels:

Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget