मेक इन इंडिया मिशन को सफल बनाएंगे: एमडी

 गाजियाबाद 

सिंगापुर और ऑस्ट्रिया की कंपनियों को पछाड़ते हुए यूपी मेट्रो रेल कॉरपोरेशन का टेंडर हासिल करना साहिबाबाद की 'लाई ये सेंग इंडिया प्राइवेट लिमिटेड कंपनी' के लिए उपलब्धि बन गया है। कंपनी के एमडी एसएन बंसल ने बताया कि उनका लक्ष्य भारत सरकार के 'मेक इन इंडिया' कार्यक्रम को सफल बनाना है। इसी कड़ी में वे लगातार प्रयासरत हैं। बता दें कि 'लाई ये सेंग इंडिया प्राइवेट लिमिटेड' मेट्रो डिपो के लिए विभिन्न सर्विस प्रदान करती है। डिपो के ट्रेन वाश प्लांट, फिल्टर प्लांट और अन्य मरम्मत संबंधी उपकरण मेट्रो कॉर्पोरेशन को मुहैया करवाती है। कंपनी अभी दिल्ली और पुणे में अपनी सेवाएं दे रही है। 

कंपनी के एमडी एसएन बंसल ने बताया कि उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कॉरपोरेशन द्वारा उन्हें आगरा और कानपुर मेट्रो के लिए बोगी टर्न टेबल बनाने का काम मिला है। उन्होंने बताया कि यह कंपनी टेबल मेट्रो के कोच की मरम्मत में काम आती है। शुरुआत में 12 टेबल का कॉन्ट्रैक्ट मिला है। उन्होंने बताया कि उनकी कंपनी मेक इन इंडिया के तहत विभिन्न मेट्रो कंपनियों को अपनी सेवाएं दे रही है। 

एसएन बंसल ने बताया कि उनकी कंपनी टेक्नोलॉजी ट्रांसफर का काम करती है। जर्मनी इटली व अन्य यूरोपीय देशों की तकनीक की मदद से भारत में मेट्रो रेल के लिए विभिन्न उपकरण कंपनी बना रही है। उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कॉरपोरेशन के टेंडर में सिंगापुर और ऑस्ट्रिया की कंपनियों के चलते उनके सामने बड़ी चुनौती थी। लेकिन उन्होंने टेक्निकल और फाइनेंशियल दोनों बिड में मेक इन इंडिया की वजह से सबसे बेहतर बोली लगाई और सफलता हासिल की। उन्हें अपनी टीम पर गर्व है। 


Labels:

Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget