करंट लगने से दो मनपाकर्मियों की मौत

पांच कर्मचारी घायल, राजावाड़ी अस्पताल में भर्ती

BMC Accident

मुंबई

कुर्ला पूर्व, सुमन नगर में मेट्रो कार्य की वजह से फूटी पानी की पाइप लाइन का मरम्मत कार्य करने गए दो मनपा कर्मचारियों की करंट लगने से मौत हो गई, जबकि पांच कर्मचारी घायल हो गए। उन्हें इलाज के लिए राजावाड़ी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बिजली का झटका इतना तेज था कि पाइप लाइन की मरम्मत करने गड्ढे में उतरे कर्मचारी बाहर जा गिरे।

मिली जानकारी के अनुसार सोमवार सुबह लगभग आठ बजे कुर्ला पूर्व में सुमन नगर के पास मेट्रो 4 के कार्य की वजह से जलापूर्ति करने वाली पाइप लाइन टूट गई। पाइप लाइन की मरम्मत के लिए मनपाकर्मी वहां पहुंचे। मरम्मत के लिए खोदे गए गड्ढे में पानी भरा था, जिसे निकालने के लिए सात मनपा कर्मचारी उसमें उतरे, तभी उन्हें बेहद जोर का करंट का झटका लगा। करंट के तेज झटके से कुछ कर्मचारी गड्ढे के बाहर जा गिरे। इनमें से दो कर्मचारियों की इलाज के पूर्व ही मौत हो गई, जबकि पांच को राजावाड़ी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। राजावाड़ी अस्पताल की आरएमओ डॉ। दीपाली ने बताया कि बिजली का करंट लगने पर सात लोगों को अस्पताल लाया गया था, जिसमें से दो की पहले ही मौत हो चुकी थी। अन्य पांच लोगों का इलाज चल रहा है। करंट से जाने गंवाने वालों में गणेश उगले (45) और अमोल काले (40) शामिल हैं, जबकि नाना पुकाले, महेश जाधव, नरेश अधंगले और अनिल चव्हाण का इलाज शुरू है। स्थानीय शिवसेना सांसद राहुल शेवाले ने घटना स्थल का दौरा किया। पाइपलाइन की मरम्मत कार्य में लगे कर्मचारियों ने बताया कि पानी निकालने के पंप को चालू करने में हुई लापरवाही से यह दुर्घटना घटी। शेवाले ने मनपा आयुक्त से इस पूरे मामले की जांच कर ऐसी घटना दोबारा न घटे, इस पर ध्यान देने की बात कही है। उन्होंने कर्मचारियों के किसी परिजन को मनपा में नौकरी देने और मुआवजा देने की मांग की है।

घटना की जांच के आदेश

सुमन नगर में हुई घटना पर मनपा अतिरिक्त आयुक्त वेलरासू ने मनपा के मुख्य जल अभियंता और पूर्व उपनगर के उप जल अभियंता को 15 दिन में पूरी घटना की जांच कर रिपोर्ट सौंपने का निर्देश दिया है।


Labels:

Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget