आतंकी निशाने पर चुनावी रैलियां

बड़े नेताओं को निशाना बनाने की फिराक में आंतकी


पटना

बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर बड़ी खबर है। राज्य में वीआइपी नेताओं के मूवमेंट के दौरान हमले की आशंका को देखते हुए पुलिस मुख्यालय ने हाई अलर्ट जारी किया है।पुलिस मुख्यालय ने इससे संबंधित आदेश सभी रेंज आइजी, डीआइजी व जिलों के एसपी को जारी कर दिया है। विदित हो कि बिहार में चुनाव प्रचार को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी,गृहमंत्री अमित शाह एवं उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सहित कई हाई प्रोफाइल नेता आने वाले हैं। सरकार उनकी सुरक्षा को लेकर पहले से गंभीर हो गई है। खास बात यह भी है कि कुछ साल पहले पटना के गांधी मैदान में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की एक चुनावी रैली के दौरान सीरियल ब्लास्ट हो चुका है।


वीआईपी नेताओं पर हमले की आशंका

मिली जानकारी के अनुसार पुलिस मुख्यालय को बिहार चुनाव के दौरान आने वाले वीआइपी नेताओं पर हमले की आशंका है। इस बाबत विशेष जानकारी देने से पुलिस ने इंकार किया है। हालांकि, पुलिस मुख्यालय के निर्देशानुसार सुरक्षा व्यवस्था की नए सिरे से समीक्षा की जा रही है।

पुलिस को सभी सावधानी बरतने का निर्देश

बिहार के एडीजी जितेंद्र कुमार ने बताया कि चुनाव प्रचार को लेकर कई राष्ट्रीय नेता आ रहे हैं। इस दौरान भीड़ होगी। इसे देखते हुए सभी सावधानी बरतने का निर्देश दिया गया है।

बिहार आ रहे पीएम मोदी और सीएम योगी

चुनाव प्रचार के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बिहार में 12 चुनावी रैलियां होने वाली हैं। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी भी छह रैलियां करने वाले हैं। दोनों की पहली रैलियां 23 अक्टूबर को हैं। इसके पहले एत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की पहली रैली मंगलवार को है।

गृहमंत्री अमित शाह तथा कांग्रेस की प्रियंका गांधी भी बिहार आने वाले हाई प्रोफाइल नेताओं में शामिल हैं। बताया जा रहा है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार , उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी तथा नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव की जनसभाओं में भी सुरक्षा कड़ी की जा रही है।

पीएम मोदी की रैली के दौरान पहले हो चुका है हमला

विदित हो कि बीते 2014 के लोक सभा चुनाव के प्रचार के दौरान पटना के गांधी मैदान में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली के दौरान रैली स्थल के आसपास सीरियल बम ब्लास्ट हुए थे। तब नरेंद्र मोदी ने सूझबूझ का परिचय देते हुए लोगों से अपील कर भगदड़ को बड़ी संख्या में मौतों को टाल दिया था।


Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget