स्मार्ट सिटी के लिए इंफ्रास्ट्रक्चर स्मार्ट होना जरूरी: राजनाथ सिंह

rajnath singh

लखनऊ

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ को मंगलवार को दो बड़े फ्लाईओवरों की सौगात रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने दी। वर्चुअली लोकार्पण में लखनऊ के सांसद तथा रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि जब से कोरोना का संकट शुरू हुआ, लखनऊ नहीं आ पाया। मुझे आज सुखद अनुभूति हो रही है। लोग मास्क और दो गज की दूरी और हाथ साफ रखें। जब तक दवाई नहीं ढिलाई नहीं। मैं मुख्यमंत्री योगी को धन्यवाद देता हूं। आपके सहयोग की जितनी प्रसंशा करूं कम है। इन परियोजनाओं का इंतजार लोग बेसब्री से कर रहर थे। लखनऊ में यातायात का दबाव बहुत बढ़ रहा है।

कोरोना काल में भी रिकॉर्ड समय में पुल बनकर तैयार हो गए हैं। आठ लेन की आउटर रिंग रोड भी बड़ा प्रोजेक्ट है। दिसंबर 2021 तक का काम पूरा होगा। कानपुर-लखनऊ में एक्सप्रेस-वे स्वीकृत है। हरदोई रोड एनएच हो गया है। राजनाथ सिंह ने कहा कि बांसमंडी और लाटूश रोड जाम में रहता है। पुल बनने से जाम खत्म होगा। इस इलाके में व्यवसाय बढ़ जाएगा। आर्थिक गतिविधि भी तेज होगी। हैदरगंज से मीना बेकरी तक पुल भी बहुत अहम है। इससे चौक, नखास, आलमनगर, आलमबाग तक रास्ता सुलभ रहे। पुलों के नीचे सड़क दुरस्त करवाई जाए। पुलों के नीचे कब्जे न हों, इसके लिए जाली के भीतर हरियाली करवाई जाए। सेतु निगम के अफसर भी बधाई के पात्र है।

स्मार्ट सिटी तभी बनती है जब इंफ्रस्ट्रक्चर स्मार्ट होता है। एक फ्लाईओवर अटल बिहारी बाजपेयी और एक लालजी टण्डन के नाम से होगा।


Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget