डोनाल्ड ट्रंप कोरोना संक्रमित

अलर्ट पर अमेरिका परमाणु हमले वाला प्लान लांच

Trump Melina
महीने पहले ही डोनाल्ड ट्रंप और उनकी पत्नी मेलानिया कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इस कारण अमेरिकी रक्षा मंत्रालय ने अलर्ट जारी करते हुए देश के दोनों किनारों पर न्यूक्लियर डूम्सडे प्लान को लांच कर दिया है। जब भी ऐसी परिस्थिति बनती है कि अमेरिकी राष्ट्रपति से सार्वजनिक रूप से कोई संपर्क नहीं किया जा सकता तब इस प्रोग्राम को देश की सुरक्षा के लिए लांच कर दिया जाता है। इसके जरिए देश के दुश्मनों को चेतावनी भी दी जाती है कि अगर उनके तरफ से कोई भी हरकत की गई तो इसका मुंहतोड़ जवाब दिया जाएगा।

अमेरिका के परमाणु कमांड पोस्ट हैं ये प्लान
इस प्लान के तहत अमेरिका के आसमान में दो प्लेन लगातार गश्त लगा रहे हैं। ये जहाज अमेरिका के हवाई परमाणु कमांड पोस्ट हैं। बोइंग 707 विमान के चार इंजन वाले ये प्लेन अपने हॉईटेक कम्यूनिकेशन डिवाइसेज की मदद से यूएस नेवी के ओहियो-क्लास परमाणु बैलिस्टिक-मिसाइल पनडुब्बियों की कमान से सीधे संपर्क में होते हैं।

ट्रंप के संक्रमित होने के बाद से दो प्लेन लगा रहे गश्त
यूएस नेवी के पास इस तरह के दो प्लेन हैं। इनमें से एक हमेशा अमेरिकी आसमान में उड़ान भरता रहता है। पहले ऐसा कभी नहीं सुना गया कि इस श्रेणी के दो प्लेन एक साथ देश के दोनों छोर पर उड़ान भर रहे हैं। लेकिन, शुक्रवार को जैसे ही डोनाल्ड ट्रंप के कोरोना वायरस संक्रमित होने की पुष्टि हुई वैसे ही अमेरिकी आसमान में ऐसे दो प्लेन उड़ान भरते हुए देखे गए।

परमाणु हमले का आदेश दे सकते हैं ये प्लेन
अगर अमेरिका पर इस दौरान कोई हमला होता है तो ये प्लेन सीधे ओहियो-क्लास परमाणु बैलिस्टिक-मिसाइल पनडुब्बियों को आदेश जारी करेंगे। जिसके बाद इन पनडुब्बियों से दुश्मन देश के सैन्य ठिकानों या महत्वपूर्ण शहरों को निशाना बनाकर परमाणु मिसाइल दागी जा सकती है। इसमें लॉन्ग रेंज बैलिस्टिक मिसाइल और शार्ट रेंज बैलिस्टिक मिसाइल दोनों होती हैं। ये पनडुब्बियां दुनियाभर के अलग-अलग ठिकानों पर गुप्त रूप से तैनात हैं।

Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget